कठुआ गैंगरेप: सीएम महबूबा ने मंजूर किया भाजपा के दोनों मंत्रियों का इस्तीफा

0

जम्मू| पूरे देश को झगझोर देने वाले जम्मू एवं कश्मीर में घटित कठुआ गैंगरेप मामले के आरोपियों के समर्थन में आयोजित रैली में हिस्सा लेने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दोनों मंत्रियों का इस्तीफ़ा महबूबा सरकार ने मंजूर कर लिया गया है। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भाजपा के इन दोनों मंत्रियों के इस्तीफे को राज्यपाल एनएन वोहरा को भेज दिया।

भाजपा

आपको बता दें कि चंद्र प्रकाश गंगा व चौधरी लाल सिंह दोनों मंत्री हीरानगर में हिंदू एकता मंच की रैली में भाग लेने के बाद विवादों में घिर गए। रैली में कठुआ दुष्कर्म व हत्या मामले में आरोपियों को बचाने की मांग की गई थी।

जनता की भारी नाराजगी के बाद दोनों ने शुक्रवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में राज्य ईकाई प्रमुख सत शर्मा को इस्तीफा सौंपा। इस बैठक की अध्यक्षता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने की और इसमें इस्तीफे को मुख्यमंत्री को भेजने का निर्णय लिया गया।

इन दोनों मंत्रियों की भूमिका की वजह से राज्य के पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) व भाजपा गठबंधन पर संकट खड़ा हो गया था। पीडीपी सूत्रों ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने भाजपा हाईकमान को साफ कर दिया था कि जब तक दोनों मंत्री पद नहीं छोड़ेंगे तो वह राज्य के गठबंधन की अगुवाई जारी नहीं रख सकेंगी।

इससे पहले, कठुआ गैंगरेप केस में जम्मू-कश्मीर सरकार ने तीन आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की थी। तीनों पुलिसवालों को राज्य सरकार ने बर्खास्त कर दिया था। इस बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने चीफ जस्टिस को खत लिखकर इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग भी की है।

 

loading...
शेयर करें