सेना के इस जवान ने किया कुछ ऐसा कि आप भी इन्‍हें करेंगे सलाम

0

सचिन पोलमुंबई। वैसे तो सेना शरहद पर देश की हिफाजत करती ही है, लेकिन यह वीडियो देखने के बाद आप यही कहेंगे की ये देश की हिफाजत हर कोने में रहके करते हैं। मामला मुंबई के महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन का है जहां पांच साल की मासूम बच्ची को चलती ट्रेन की चपेट में आने से सचिन पोल ने जान की बाजी लगाकर बचाया।

अब आप सोच रहे होंगे कि सचिन पोल कौन है? सचिन पोल, महाराष्ट्र सुरक्षा बल का वही जवान है, जिसकी तत्परता और फुर्ती के कारण मासूम बच्ची ट्रेन की पटरी के नीचे आने से बाल-बाल बची। उस पांच साल की बच्ची के लिए सचिन पोल उस बच्ची के लिये किसी हीरो से कम नहीं।

महाराष्ट्र सुरक्षा बल के जवान सचिन की जितनी भी तारीफ की जाए, उतनी कम है। तभी तो रेल मंत्री पीयूष गोयल भी उनकी बहादुरी को सलाम करते नजर आए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘सचिन पोल की बहादुरी और सूझबूझ से मुंबई के महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन की चपेट में आने से एक पांच साल की बच्ची को बचाया।

हम सभी को महाराष्ट्र सुरक्षा बल के जवान की बहादुरी पर गर्व है।’ इसके साथ ही उन्होंने स्टेशन पर का वो वीडियो भी शेयर किया, जिसमें सचिन पोल बच्ची की जान बताते नजर आ रहे हैं।

दरअसल, हाल ही में मुंबई के महालक्ष्मी रेलवे स्टेशन पर पांच साल की बच्ची अपनी मां के साथ चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी, लेकिन ट्रेन की रफ्तार के आगे बच्ची के पाव डगमगा गए और मां से उसका हाथ छूट गया, वो ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसने लगी। बच्ची के साथ हुए हादसे को देख चीते सी फुर्ती दिखाते हुए महज दो सेकेंड में सचिन  ने बहादुरी से बच्ची को मौत के मुंह से सुरक्षित बचाया। हालांकि दोनों को हल्की चोटें जरूर आईं।

loading...
शेयर करें