हो जाएं सावधान, एक बार फिर सेल्‍फी के शौक ने ले ली सात जिंदगियां

0

सेल्‍फी कश्‍मीर। कश्‍मीर पाकिस्तान के कब्जे वाले (PoK) कश्मीर में सेल्‍फी के शौक ने सात मेडिकल छात्रों की जान ले ली जबकि नौ छात्र अभी भी लापता हैं। प्राप्‍त समाचार के अनुसार PoK में फैसलाबाद और लाहौर के दो निजी कॉलेजों के करीब 25 विद्यार्थी नीलम घाटी के एक पुल पर सेल्‍फी लेने के लिए रुके लेकिन वह बोझ सह नहीं पाया और टूट गया।

पुलिस के अनुसार बचाव दल ने अबतक सात शव बरामद कर लिए हैं, जबकि बाकी पर्यटकों के बचाव के लिए तलाशी अभियान चल रह रहा है। ये विद्यार्थी कॉलेज ट्रिप पर थे। अधिकारियों के अनुसार पाकिस्तानी सेना के जवान बचाव एवं राहत अभियान में मदद पहुंचा रहे हैं लेकिन नदी का बिल्कुल ठंडा पानी और उसकी तेज धार इस कार्य में बाधा डाल रही है।

दरअसल सेल्‍फी लेने के लिए नदी पर बने लकड़ी के एक पुल पर मेडिकल के लगभग 25 छात्र चढ़ गए। पुल इतने लोगों का बोझ सह नहीं पाया और टूट गया। जिसमे सात छात्रों ने अपनी जान गंवा दी। अधिकारियों ने बताया कि इस पुल की एक बार में अधिकतम चार लोगों का बोझ सहने की क्षमता थी और इस संदर्भ में वैधानिक चेतावनी भी दी गई थी। उसके बाद भी वहां अधिक पर्यटक पहुंच गए।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने उपायुक्त को बचाव प्रयास में तेजी लाने का निर्देश दिया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जाए।

loading...
शेयर करें