12 साल के आदित्य ने बनाए 82 एप, ऑनलाइन कंपनी के हैं मालिक

0

नई दिल्ली। एक 12 साल के बच्चे से आप क्या उम्मीद रखते हैं, सिर्फ इतनी की वो अपनी पढ़ाई और होमवर्क ही ठीक से कर ले तो बड़ी बात है। लेकिन हर बच्चे का दिमाग एक जैसा नहीं होता कुछ बच्चे औरों से हटकर होते है। जैसे 12 साल के आदित्य चौबे ने कई तरह से लाजवाब एप बना डाले हैं। आदित्य ने ये सिर्फ ऑनलाइन ट्यूशन की मदद से बनाए हैं। 8वीं में पढ़ने वाले आदित्य ने करीब 82 ऐप बनाए हैं।

12 साल के

इसकी शुरुआत तब हुई जब एक दिन आजित्य लैपटॉप के नोटपैड पर कुछ काम कर रहे थे जिसमें error आने पर उन्होंने उसे ओपन किया तो जावा लैंग्वेज से पहली बार उनका सामना हुआ। जिज्ञासु प्रवृति के आदित्य ने उसके बाद से ही लगातार जावा के बारे में पढ़कर कई एप भी बनाये है जिसमें से कुछ खास एप ये है –
1 – कोडरेड बटन एप
2 – लोकेशन लाइट एप
3 – लिसिन ट्यूब एप
4 – चैट बुक एप

इतना ही नहीं जिस कम्प्यूटर लैंग्वेज को उन्होंने सुना तक नहीं था, आदित्य आज उसकी ऑनलाइन ट्यूशन दे रहे हैं। आदित्य के पिता धर्मेन्द्र चौबे ऑर्डिनेंस फैक्टरी खमरिया में जूनियर वर्क्स मैनेजर और मां अमिता निजी स्कूल में साइंस टीचर हैं। आदी की बड़ी बहन 12वीं की छात्रा हैं। बड़ी – बड़ी कंपनी के लोग आदित्य को सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं। आदित्य का कहना है कि वो बड़े होकर खुद की कंपनी खोलना चाहते हैं।

 

loading...
शेयर करें