बड़ा झटका : हिलेगी गुजरात की धरती, 15 विधायकों ने छोड़ा भाजपा का साथ, कांग्रेस में होंगे शामिल

0

भोपाल। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के 15 विधायकों ने हार्दिक पटेल से हाथ मिला लिया है। भाजपा का साथ छोड़कर जल्द ही ये विधायक सरकार को अल्पमत में लाकर खड़ा कर देंगे। भोपाल प्रवास पर आए पाटीदार आंदोलन के प्रणेता और नेता हार्दिक पटेल ने यह दावा किया है। हार्दिक की मानें तो जल्द ही गुजरात में भाजपा शासित सरकार गिर जाएगी। उनके इस दावे ने गुजरात में राजनीतिक भूकंप ला दिया है। पार्टी को मिले इस बड़े झटके से गुजरात की धरती हिल गई है।

यह भी पढ़ें : नीरव और माल्या जैसे उद्योगपति आपके सिर पर 4 हजार रुपए का कर्ज़ डालकर भाग गए हैं!

हार्दिक पटेल

मुश्किल से जीती थी भाजपा

हाल ही में निपटने गुजरात विधानसभा चुनाव में भले ही भारतीय जनता पार्टी ने पुन: अपनी सरकार बना ली हो, लेकिन इस जीत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूरी केंद्र सरकार को अपनी शक्ति झोंकना पड़ी थी। इसके बावजूद पाटीदार आंदोलन और कांग्रेस द्वारा वहां की गई कसरत ने भाजपा को बड़ी मुश्किल में डाल दिया था इन दोनों फैक्टर से भाजपा को गुजरात में 20 से अधिक सीटों का नुकसान उठाना पड़ा था। चुनाव के बाद भाजपा की सरकार तो बन गई लेकिन तब से अब तक भाजपा सरकार को मुश्किलों से जूझना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें : देश की राजनीति में 11 साल बाद देखने को मिला ऐसा नज़ारा – पीएम मोदी के उड़े होश, राहुल हुए खुश

भाजपा की उड़ी नींद

दो दिन पहले हार्दिक पटेल ने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और पास के जिले सीहोर में कई ऐसे खुलासे किए कि भाजपा सरकार की नींद उड़ गई है। उन्होंने 15 भाजपा विधायकों के उनसे हाथ मिलाने की बात कही। अगर हार्दिक का यह दावा सच साबित होता है तो नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात में भाजपा शासित सरकार गिर सकती है। हार्दिक और उनकी टीम इस काम को अंजाम देने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। जिस मान से तैयार कर रहे हैं उससे ऐसा ही लगता है कि उनके दावे में सच्चाई है। और यह बात सच हुई तो आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को बड़ा घाटा उठाना पड़ सकता है।

एमपी में ये बोले थे हार्दिक

मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर उन्होंने दावा किया कि भाजपा के पांच दिग्गज नेता और विधायकों ने भाजपा का साथ छोड़कर हार्दिक खेमे में शामिल हो गए हैं। हार्दिक ने यह भी दावा किया है कि 10 और विधायक उनके साथ आ चुके हैं और जल्द ही वे गुजरात में भाजपा शासित सरकार को गिरा देंगे। ये सभी 15 विधायक उनके संपर्क में हैं और वे भी पाटीदार आंदोलन के समर्थन में सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेंगे।

(Note – ये खबर हमने patrika.com वेबसाइट से ली है, इस खबर में कितनी सच्चाई है इसकी जिम्मेदारी puridunia.com नहीं लेता, इसलिए ये खबर हमने अपने CopyPaste सेक्शन में लगाई है)

 

Source : patrika.com से साभार

loading...
शेयर करें