2019 जीतने के लिए सोनिया का सबसे बड़ा कदम – सबको ले आईं एकसाथ, मोदी परेशान

0

नई दिल्ली। देश की राजनीतिक पार्टियों ने 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज डिनर का आयोजन किया है, जिसमें 17 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं। गले साल होने वाले आम चुनाव से पहले बीजेपी नीत एनडीए के खिलाफ बड़ा मोर्चा खड़ा करने की कोशिशों के रूप में ये डिनर रखा गया है।

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव को सबसे तगड़ा झटका – नरेश अग्रवाल ने छोड़ी ‘सपा’, बीजेपी में हुए शामिल

सोनिया गांधी

सोनिया के बाद शरद पंवार भी करेंगे डिनर का आयोजन

इस डिनर के जरिए कांग्रेस की कोशिश बदले हालात में उन दलों को भी साथ करने की है जिन्हें भाजपा से परहेज है। सोनिया की दावत के बाद इसी तरह का डिनर देने का प्लान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पंवार भी कर रहे हैं। वह इस डिनर में कांग्रेस को भी निमंत्रित करेंगे। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, आंध्र प्रदेश की सत्तारुढ़ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी), बीजू जनता दल (बीजद) और टीआरएस के नेताओं को नहीं बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस के सबसे बड़े नेता को मिल रही धमकी, किया हैरान कर देने वाला खुलासा

जीतन राम मांझी भी शामिल होंगे

डिनर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन और बिहार से जीतन राम मांझी शामिल होंगे जो हाल ही में एनडीए छोड़ आरजेडी के साथ आए हैं जो कांग्रेस की सहयोगी है। विपक्ष को लामबंद करने की सोनिया गांधी की कोशिश को उस समय झटका लगा जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद को इस डिनर से दूर कर लिया। हालांकि उनकी पार्टी टीएमसी से सुदीप बंदोपाध्याय और डेरेक ओ-बरायन शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें : हार्दिक पटेल बोले, मैंने गलती की जो गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी से नहीं मिला

लालू के पुत्र तेजस्वी यादव भी शामिल हो सकते हैं

इनके अलावा लालू प्रसाद के बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के पहुंचने की संभावना है लेकिन तत्काल इसकी पुष्टि नहीं हुई है। तृणमूल के सुदीप बंदोपाध्याय, द्रमुक की कनिमोई, सपा के रामगोपाल यादव, माकपा के सीताराम येचुरी, भाकपा के डी राजा, जदएस, केरल कंग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, रिवोल्युशनरी सोशलिस्ट पार्टी और रालोद के नेताओं के भाग लेने की संभावना है।

loading...
शेयर करें