आंध्र प्रदेश : पर्यटकों से भरी नाव कृष्णा नदी में डूबी – 18 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुख

0

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में रविवार को कृष्णा नदी में एक पर्यटक नौका के पलट जाने से कम से कम 18 पर्यटकों की मौत हो गई। जबकि 7 लोगों के लापता होने की खबर है। स्थानीय मछुआरों ने 15 लोगों को बचा लिया है। मरने वालों में छह महिलाएं और चार बच्चे हैं। इस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

नौका एक निजी संचालक की थी और उसपर 38 पर्यटक सवार थे

नौका एक निजी संचालक की थी और उसपर 38 पर्यटक सवार थे। यह नौका भवानी द्वीप से इब्राहिमपट्टनम के पवित्र संगम आ रही थी। संदेह है कि नौका पर क्षमता से अधिक लोगों के होने के कारण यह पलट गई। स्थानीय निवासियों की मदद से कुल 15 लोगों को बचा लिया गया है। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मियों ने गोताखोरों के साथ मिलकर बचाव अभियान शुरू किया, लेकिन सूर्यास्त हो जाने के बाद बचाव अभियान रोक देना पड़ा।

पर्यटन मंत्री अखिला प्रिया ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं

दुर्घटना शाम लगभग 5.20 बजे उस समय घटी, जब पर्यटक धार्मिक अनुष्ठान के लिए पवित्र संगम आ रहे थे। इनमें से अधिकांश प्रकाशम जिले के अंगोले कस्बे के थे। दुर्घटना में जिंदा बचे लोगों ने कहा कि उन्हें निजी नौका पर इसलिए सवार होना पड़ा, क्योंकि पर्यटन विभाग की नौका उपलब्ध नहीं थी। पर्यटन मंत्री अखिला प्रिया ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने दुर्घटना पर आश्चर्य व्यक्त किया और पुलिस महानिदेशक संबाशिवा राव को घटनास्थल पर पहुंचने तथा बचाव अभियान की निगरानी करने का आदेश दिया।

मृतकों के परिजन को पांच पांच लाख रुपए देने की घोषणा

पुलिस ने कहा कि यह घटना उस समय हुई जब नौका विजयवाड़ा के समीप फेरी विलेज के पवित्रा संगमम से भवानी द्वीप के लिए जा रही थी। नौका पर क्षमता से अधिक 38 लोग सवार थे और उन्हें लाइफ जैकेट भी नहीं दिए गए थे। घटना स्थल पर बचाव अभियान की निगरानी कर रहे चिना राजप्पा ने मृतकों के परिजन को पांच पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय