इस यूनिवर्सिटी में 22 हजार सीटें, 29 अप्रैल तक आवेदन

0

नई दिल्ली। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में ऑनलाइन एडमिशन शुरू हो गई है। यूनिवर्सिटी और एफिलेटिड कॉलेजों में कुल 22 हजार सीटें हैं, जिनमें एडमिशन होगी। इनकी परीक्षाएं 7 से 31 मई के बीच होंगी। रिजल्ट एग्जाम लेने के 15 दिनों के अंदर जारी होगा।

Allahabad University के लिए इमेज परिणाम

आपको बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में सबसे पहले एलएलबी वह एमबीए में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 29 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए परीक्षा 7 वह 8 मई को होगी। एडमिशन के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से प्रवेश परीक्षा होगी, जिसकी मैरिट के आधार पर ही एडमिशन दिया जाएगा।

बीए, बीकॉम, बीएससी मैथ्स, बीएससी बायोलॉजी, बीएससी होम साइंस, बीएफए, बीपीईएस, बीपीए संगीत में प्रवेश लिए जा सकेंगे। वहीं पोस्ट ग्रैजुएशन के लिए एमए, एमएससी, एमकॉम के अलावा एमबीए, इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) के विभिन्न पाठ्यक्रमों, एलएलबी, बीएएलएलबी, एलएलएम, बीएड, एमएड और संयुक्त शोध परीक्षा (क्रेट) में प्रवेश लिए जाएंगे।

प्रवेश परीक्षा के लिए इलाहाबाद समेत कानपुर, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, पटना, भोपाल, श्रीनगर, नई दिल्ली, बंगलुरु और कोलकाता में केंद्र बनाए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.allduniv.ac.in को विजिट किया जा सकता है।

loading...
शेयर करें