24 घंटों के अंदर दूसरा रेल हादसा, कटनी-चोपन यात्री रेलगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतरे

0

कटनी| मध्य प्रदेश में पश्चिम-मध्य रेलवे के कटनी-सिंगरौली रेल खंड पर शनिवार देर रात कटनी से चोपन जाने वाले गाड़ी संख्या 51675 के चार डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसमें छह लोगों के घायल होने की खबर है। राहत और बचाव कार्य के साथ रेल मार्ग को दुरुस्त करने का अभियान जारी है।

चार डिब्बे पटरी

डब्ल्यूसीआर की मुख्य ज  नसंपर्क अधिकारी गुंजन गुप्ता ने बताया, “शनिवार रात को 10.20 बजे कटनी से चोपन जाने वाली यात्री रेलगाड़ी पिपरिया और समना स्टेशन के बीच अचानक बेपटरी हो गई। चार डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि, किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। रेल मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा है।”

यात्रियों के अनुसार, छह लोगों को चोटें आई हैं, जिन्हें उपचार के लिए कटनी अस्पताल ले जाया गया। यह हादसा उस समय हुआ, जब अधिकांश यात्री जागे हुए थे। अगर हादसा देर रात होता तो अधिक लोगों को चोटें आ सकती थी।

शनिवार को ही तड़के सुबह बिहार की ट्रेन लखीसराय-मौर्य एक्सप्रेस हादसे का शिकार हुई है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबिक दो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। किऊल रेलवे स्टेशन के पास हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस जिस ट्रैक से गुजर रही थी, उसी के पास रखी रेल पटरियों में से एक 10 फीट की पटरी अचानक बोगी बोगी में घुस गई। इस हादसे के लिए पूरी तरह से रेल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

loading...
शेयर करें