25 हजार लोगों की मौजूदगी में तेज प्रताप की हुई ऐश्वर्या, सीएम नीतीश समेत अखिलेश भी पहुंचे शादी में

0

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव बीते शनिवार विवाह के बंधन में बंध गए। तेज प्रताप की शादी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से पटना के वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में धूमधाम से संपन्न हुई। शादी-समारोह का आयोजन कितने वृहद स्तर पर किया गया, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि करीब 25 हजार लोगों ने इस शादी में शिरकत की।

तेज प्रताप के विवाह समारोह में बिहार सीएम नीतीश कुमार से लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल समेत अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल, सुभाष चंद्रा, शत्रुघ्न सिन्हा व शरद यादव भी यहां पहुंचे। बेटे की शादी के मौके पर लालू प्रसाद यादव ने खुद सभी मेहमानों का स्वागत किया।

बारातियों के लिए देश के विभिन्न हिस्सों के व्यंजन तैयार किए गए
बारातियों के खाने के लिए 4 शहरों की मशहूर डिश तैयार की गईं। इसमें कानपुर की इमरती, आगरा का पराठा, अमृतसर का कुलचा और पटना का लिट्‌टी-चोखा शामिल है।

इनके अलावा अरहर दाल, वेज कोफ्ता, कढ़ाई पनीर, जीरा राइस, दही वड़ा, तंदूरी रोटी, नान, पूड़ी, गुलाब जामुन, आलू की टिक्की, चाट, गोलगप्पे, सॉफ्ट ड्रिंक्स, आइस्क्रीम के अलावा अन्य कई व्यंजन भी हैं।

सभी व्यंजन शुद्ध घी में तैयार किए गए हैं। बारातियों के लिए खाना तैयार करने की जिम्मेदारी कानपुर के कैटरर भाटिया ग्रुप को मिली है। बता दें कि इसी कैटरिंग ग्रुप को ही अखिलेश यादव की शादी में भी खाना बनाने की जिम्मेदारी मिली थी।

loading...
शेयर करें