नोएडा : फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस का छापा, पांच गिरफ्तार

0

नोएडा। पुलिस ने नौकरी के नाम पर लोगों को ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। उत्तर प्रदेश के नोएडा गौतमबुद्ध नगर जनपद के कोतवाली सेक्टर 58 से पुलिस ने सेक्टर 60 के बी-ब्लाक स्थित एक कॉल सेंटर पर पुलिस ने छापा मार कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये लोग नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसे लेकर फरार हो जाते थे।

नोएडा

आरोपियों के पास से 12 मोबाइलन, 06 लैपटाप, 50 हजार से अधिक लोगों के कॉल लॉग डेटा सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। नोएडा व दिल्ली में इनके पांच बैंक अकाउंट का पता लगा है। एसएचओ अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों की पहचान निशांत सिन्हा, संदीप, विनय और सौरव के रूप में हुई। हालांकि कंपनी का संचालक फरार है।

एसएचओ ने बताया कि मूलरूप से मुम्बई निवासी सुनील नाम के व्यक्ति को फोन कर आरोपितों ने नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। उनसे 68 हजार रुपये झांसा देकर जमा करा लिए थे। इस मामले में पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की थी। केस दर्ज कर पुलिस ने मंगलवार की शाम कंपनी में छापेमारी की। इस दौरान पांच लोग पकड़े गए जबकि कंपनी संचालक फरार हो गया। पूछताछ में पता लगा है कि इस कॉल सेंटर से हर रोज करीब 1800 लोगों को फोन किए जाते थे। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

loading...
शेयर करें