सलमान की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को लग सकता है इतने करोड़ का झटका

0

नई दिल्ली। सलमान खान के काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने अपना फैसला सुना द‍िया है। कोर्ट ने बॉलीवुड स्‍टार सलमान खान को दोषी मानते हुए 5 साल जेल काटने की सजा सुनाई है। सजा मिलने के बाद से सलमान की ब्रांड वैल्यू में कमी होने लगी है। अगर सलमान को वाकई में 5 साल के लिए जेल की हवा खानी पड़ेगी तो फिल्म और टीवी इंडस्ट्री को 1500 करोड़ का झटका लग सकता है।

salmaan

दस का दम से 78 करोड़ की कमाई
सलमान खान न सिर्फ बिग स्‍क्रीन बल्‍क‍ि छोटे पर्दे के भी सुल्‍तान हैं। बिग बॉस 11 के खत्‍म होने के बाद सलमान ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले गेम शो दस का दम 3 के शो को होस्ट करने का करार किया था। इस गेम शो के लिए सलमान को 20 एपिसोड का 78 करोड़ रुपए मिलने वाला था। हालांकि कहा जा रहा है कि दम का दम के तीसरे सीजन का प्रसारण जून 2018 से होगा। लेकिन सलमान को सजा होने के बाद य‍ह शो लटक सकता है। सलमान खान इस शो का प्रोमो भी दे चुके हैं।

रोजाना 4 करोड़ की कमाई
सलमान फिलहाल यात्रा.काम, इमामी, स्पैलेश, रिलेक्सो आदि के कम्पनियों के ब्रांड प्रायोजक हैं। जिनसे सलमान की हर महीने की 4 करोड़ कि कमाई हो जाती है।

3 फिल्मों में फंसा है 500 करोड़ रुपये
इस समय सलमान रेस 3 की शूटिंग अबु धाबी में कर रहे थे। जिसका बजट 100 के पार है। इसके अलावा उनके पास दो और फिल्मे थी जिनकी स्क्रिप्ट लिखी जा चुकी थी बस शूटिंग होना बची है। जिसका साइनिंग अमाउंट सलमान ले चुके है।

इस फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं हुई है। सलमान खान को सजा होने पर यह प्रोजेक्ट बीच में ही रुक गया है जिससे प्रोड्यूसर्स की रकम फंस गई है। ‘भारत’ फिल्म सलमान खान की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही है जिसका बजट 200 करोड़ है।

मौजूदा समय में 350 करोड़ की ब्रांड वैल्यू 
सलमान की मौजूदा समय में ब्रांड वैल्यू 350 करोड़ है। ऐसे ही तमाम कई छोटे छोटे प्रोडक्ट्स और टीवी सीरीज और फिल्मों को मिलाकर टीवी इंडस्ट्री को 1500 करोड़ का झटका लग सकता है।

loading...
शेयर करें