जहरीली शराब पीने से वाराणसी व हापुड़ में एक-एक की मौत, तीन की हालत गंभीर

0

वाराणसी। जहरीली शराब पर शिकंजा कसने के लिए यूपी कड़ी सजा वाले कानून तो बना दिए लेकिन शराब माफियाओं पर शिकंजा कसने में नाकामयाब रहे हैं। ताजा घटना वाराणसी की है जहां जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वाराणसी के अलावा हापुड़ में भी जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक अन्य की तबीयत नाजुक बनी हुई है। घटना वीरभानपुर गांव की है जहां गांव के पूर्व प्रधान के साथ दो अन्य लोगों ने सोमवार को जमकर शराब पी। शराब पीने के बाद अचानक उनकी हालात बिगड़ने लगी।

घरवालों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पूर्व प्रधान शिव सागर पटेल (40) की मौत हो गई। रमेश कुमार पटेल तथा कृष्ण चंद्र श्रीवास्तव उर्फ पम्मी की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस न मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट होगा कि मौत की वजह क्या है?

दूसरी तरफ हापुड़ में भी जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। मामला बाबुगढ़ थाना के लुखराडा का है। आपको बता दें कि जहरीली शराब से होने वाली मौतों पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने आबकारी के कानून सख्त कर दिए थे। इसमें जहरीली शराब से मौत पर दोषियों को फांसी की सजा देने का प्रवधान किया गया।

इसके साथ ही आबकारी कानून के तहत लगने वाले जुर्माने की रकम भी बढ़ा दी गई है। नई धारा के मुताबिक, शराब से मौत या स्थायी अपंगता पर दोषियों को आजीवन कारावास या 10 लाख का जुर्माना या दोनों अथवा मृत्युदंड तक का प्रावधान किया गया है। लेकिन फिर भी माफिया अपना काम धडल्ले से कर रहे हैं।

loading...
शेयर करें