#IPL-11: बैंगलोर के सामने हैदराबाद की ‘विराट’ चुनौती, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच

0

बेंगलुरु। दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब पर लगातार मिली जीत से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की आईपीएल के प्लेऑफ की उम्मीदें फिर जीवित हो गई हैं। प्लेऑफ में पहुंचने की जद्दोजहद में जुटी रॉयल चैलेंजर्स गुरुवार को अपने घरेलू मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय कायम रखने का होगा।

yuvraj

बेंगलोर का प्रदर्शन हालांकि कुछ खास नहीं रहा है और बल्लेबाजी कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के जिम्मे ही है। कोई और बल्लेबाज अभी तक इन दोनों की छांव से निकल कर टीम के लिए बड़ा योगदान नहीं दे पाया है।

ऐसा नहीं है कि टीम में अच्छे बल्लेबाजों की कमी है। ब्रेंडन मैक्कलम, मोइन अली जैसे अच्छे बल्लेबाज टीम के पास हैं लेकिन वे बल्ले से नाकाम ही रहे हैं।

मनदीप सिंह भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कोरी एंडरसन, कोलिन डी ग्रांडहोम ने जरूर निचले क्रम में टीम को कुछ हद तक संभाला है।

गेंदबाजी में उमेश यादव ने जिम्मेदारी लेते हुए टीम का भार संभाला तो वहीं मोहम्मद सिराज ने उनका बखूबी साथ दिया। स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन संदर भी टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं अगर हैदराबाद की बात की जाए तो टीम बल्लेबाजी में अपने कप्तान केन विलियमसन के जिम्मे है। उन्होंने अभी तक कुल 544 रन बनाए हैं। टूर्नामेंट से आगे बढ़ते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला भी बोलने लगा है। उन्होंने अभी तक कुल 369 रन बनाए हैं।

बल्लेबाजी में धवन और विलियमसन के अलावा कोई और आगे नहीं आ पाया है। युसुफ पठान, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखने में सफल नहीं रहे हैं।

टीम की ताकत उसकी गेंदबाजी है और इसी के दम पर वह लगातार जीत के रास्ते पर बनी हुई है। राशिद खान, शाकिब, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा जैसे गेंदबाजों के रहते टीम ने छोटे से छोटे से लक्ष्य का बचाव किया है।

मैच की जगह- मैच बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

मैच का वक्त- मैच रात आठ बजे शुरू होगा।

लाइव टेलिकास्ट- सभी मैचों का सीधा प्रसारण स्टार नेटवर्क के स्पोर्ट्स चैनल पर हो रहा है।

लाइव स्ट्रीमिंग- सीरीज के सभी मैचों की हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग होगी।

loading...
शेयर करें