MP के हॉस्पिटल में हुई बड़ी लापरवाही, गलत इंजेक्शन लगाने से 50 महिलाओं की जिंदगी खतरे में पड़ी

0

ग्वालियर। अभी यूपी के गोरखपुर के एक अस्पताल में बच्चों की मौत को लोग भूले नहीं थे, कि अब बीजेपी के एक और राज्य मध्यप्रदेश से एक नया मामला सामने आया है। यहां के कमलाराजा अस्पताल के पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड में रविवार की रात को गलत तरीके से इंजेक्शन लगाने से 50 महिलाओं की हालत बिगड़ गई। जानकारी के अनुसार ग्वालियर के कमलाराजा अस्पताल में रविवार को ऐंटीबॉयटिक इंजेक्शन दिए जाने के बाद 40 से ज्यादा महिलाओं की हालत बिगड़ी थी जिसके बाद 5 महिलाओं को तबीयत बिगड़ने पर आईसीयू में भर्ती कराया गया।

करीब डेढ़ घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही

पीड़ित महिलाओं के परिजनों ने बताया है कि रविवार रात लगभग 9.30 बजे उन्हें एंटी बायोटिक इंजेक्शन लगाया गया, जिसके कुछ देर बाद महिलाओं ने ठंड लगने की शिकायत की और उन्हें बुखार हो गया। चिकित्सकों को इसके बारे में बताया गया, लेकिन उन्हें कुछ देर इंतजार करने को कहा गया। महिलाओं की हालत बिगड़ती देख परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद जब सूचना पाकर अस्पताल के डॉक्टर मौके पर पहुंचे तो परिजनों ने हंगामा शुरु कर दिया जिसके बाद करीब डेढ़ घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण बनी रही।

हालात और बिगड़ने पर चिकित्सक हरकत में आए

हालात और बिगड़ने पर चिकित्सक हरकत में आए। पांच महिलाओं की हालत ज्यादा खराब होने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. संजय चंदेल ने सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि महिलाओं को एम्पीसिलीन इंजेक्शन लगाया गया था, जिसके चलते महिलाओं की तबियत बिगड़ी। मामले की जांच की जाएगी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय