7 साल की बच्ची की डेंगू से मौत, अस्पताल ने पिता को थमाया 18 लाख का बिल

0

नई दिल्ली। गुरुग्राम के फोर्टिंस अस्पताल पर 7 साल की बच्ची के माता- पिता ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। बच्ची को डेंगू हुआ था और अब वो इस दुनिया में नहीं है। माता- पिता ने अस्पताल पर जानबूझकर बिल बढ़ाने और उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया है।

दिल्ली के द्वारिका में रहने वाले बच्ची के पिता जयंत सिंह ने इलाज का खर्च एडवांस में दिया। उन्होंने आरोप लगाया है कि बाद में बिल की राशि बढ़ाई गई और मनमानी की गई। बच्ची को 15 दिनों तक आईसीयू में रखे जाने के बाद उसे रॉकलैंड हॉस्पिटल शिफट किया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया लेकिन बच्ची के पिता ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाया है और कहा है कि बेटी की मौत पहले हो चुकी थी लेकिन फोर्टिस अस्पताल ने उन्हें धोखे में रखा और मौत के बारे में नहीं बताया।

इसके अलावा जब बेटी के पिता ने उसे किसी जूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने की बात की तो उनसे कहा गया कि वह डिसचार्ज अगेंस्ट मेडिकल अडवाइस मांगें और खुद ऐंबुलेंस करवाकर ले जाएं। उन्होंने बेटी को वेंटिलेटर और डायलिसिस से उतार दिया और उसे फीड करना भी बंद कर दिया।

इस घटना को संज्ञान में लेते हुए स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने ट्वीट किया कि कृपया घटना की सारी जानकारी मुझे hfwminister@gov.in पर दें। इस मामले में जरूरी कार्रवाई की जाएगी। उधर अस्पताल वालों का कहना है कि उनकी तरफ से कोई लापरवाही नहीं बर्ती गई है। अस्पताल ने कहा कि बच्ची को काफी गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. बच्ची के इलाज में सारे स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल और गाइडलाइंस का ध्यान रखा गया।

 

loading...
शेयर करें

आपकी राय