अखिलेश बोले, यूपी में जंगलराज, अपराधी बेख़ौफ़ कर रहें हत्याएं

0

लखनऊ। इलाहाबाद में हुयी दलित छात्र नेता की हत्या का बाद बवाल मचा हुआ है। सभी राजनीतिक दल योगी सरकार पर हमलावर है। इसी कड़ी में पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दलित छात्र की हत्या पर दुःख जताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश इस समय अपराधियों के हवाले है। जहां एक ओर अपराधी बेखौफ हत्याएं कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पुलिस गुजरात की तर्ज पर एनकाउंटर की आड़ में निर्दोषों को ठिकाने लगाने में जुटी है।  अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार के दस महीने के कार्यकाल में पूरे प्रदेश में जंगलराज कायम हो गया है। अखिलेश ने कहा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विधि स्नातक के छात्र दिलीप सरोज की दबंगों द्वारा बेरहमी से कूच-कूच कर पीटने से मौत की घटना इस बात का प्रमाण है कि सरकार की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मृतक छात्र के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को दोषियों को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। प्रदेश में कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने का काम भाजपा सरकार का है। मुख्यमंत्री अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार को जनता को जवाब देना पड़ेगा।

आपको बता दें कि इलाहाबाद के कर्नलगंज इलाके में रविवार को दिलीप सरोज नाम के एक दलित छात्र की कुछ लोगों से सिर्फ मामूली सी कहासुनी हुयी। जिसके बाद दबंगों ने रॉड और ईंट से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। पूरी घटना सीसीटीवी में हो गयी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों कि गिरफ्तार भी कर लिया है।

loading...
शेयर करें