CBSE पेपर लीक मामले में रोज हो रहा एक नया खुलासा, कुछ और भी पेपर लीक होने की जताई गई आशंका

0

नई दिल्ली। सीबीएसई पेपर लीक मामले में आए दिन एक नया खुलासा हो रहा है और दिन पर दिन ये मामला और उलझता नज़र आ रहा है। ताजा खबर जो सामने आई है उसके मुताबिक 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र के पेपर के अलावा कुछ और पेपर के लीक होने की भी आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा पुलिस ने 60 लोगों से पूछताछ की है। इनमें 10 व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन भी शामिल हैं, जिनपर लीक हुआ पेपर शेयर किया गया था।

सीबीएसई पेपर लीक

दरअसल, कुछ स्टूडेंट्स इससे पहले भी कुछ पेपरों में आए सवाल व्हाट्सऐप पर भेजे जाने की बात कह रहे हैं। उधर दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच मिलकर सभी पहलूओं की जांच कर रही है। पुलिस ने गूगल से भी उस ई-मेल पते के बारे में जानकारी मांगी है, जहां से सीबीएसई की प्रमुख को ई-मेल भेजकर सूचित किया गया था कि 10वीं कक्षा का गणित का पेपर लीक हो गया है।

इसके अलावा दोबारा पेपर कराने को लेकर मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट करके जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया, 12 वीं के छात्रों का करियर बाधित नहीं हो इसके लिए अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल को होगी, अब कोई भ्रम नहीं है। वहीं, 10 वीं के गणित की पुन: परीक्षा राष्ट्रव्यापी स्तर पर कराने से इनकार करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कहा कि विस्तृत जांच के बाद अगले 15 दिनों में इस बारे में निर्णय लिया जाएगा।

loading...
शेयर करें