वायरल हुए एक वीड़ियो ने बढ़ायी मायावती की मुश्किलें, लग सकता है देशद्रोह का मुकदमा

0

नवाबगंज। उत्तर प्रदेश के निकाय चुनावों में नवाबगंज नगर पालिका से चेयसपर्सन बनीं बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी शेहला ताहिर को जीत की खुशी में विजय जुलूस निकालना भारी पड़ गया। इस विजय जुलूस में हुई देश विरोधी गतिविधियों के चलते अब उन पर देशद्रोह का मुकदमा भी लगाया जा सकता है।

जानें क्या था पूरा मामला

19 दिसंबर को एक वीड़यो वायरल हुआ जिसमें एक व्यक्ति पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे दो बार लगाते हुए दिखाया जा रहा है। हालांकि, व्यक्ति का चेहरा ठीक से दिखाई नहीं दे रहा है लेकिन ये वीड़ियो बीएसपी की चेयरपर्सन शेहला ताहिर के विजय जुलूस का ही बताया जा रहा है। रविवार को प्रदेश के मंत्री धर्मपाल सिंह ने इस मामले की जानकारी बरेली के आईजी को देते हुए उनसे शेहला ताहिर के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

मंत्री धर्मपाल सिंह ने इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि हिन्दुस्तान में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाना हमारे देश का अपमान है। ऐसा करने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा होना चाहिये। मैंने आईजी और एसएसपी को इस पूरे मामले की जानकारी देकर उन्हें मामले की गंभीरता से अवगत करा दिया है।

बरेली के आईजी एस.के भगत ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने इस बारे में एसएसपी को निर्देश दे दिये हैं। वो सबसे पहले वीडियो की जांच कराकर उसकी सत्यनिष्ठा के आधार पर आगे अपनी कार्यवाही करेंगे।

loading...
शेयर करें