विदेशी महिला को योग सिखाने के नाम पर तीन साल तक किया यौन-शोषण

0

नैनीताल। उत्ताराखंड में एक बार फिर एक यौनशोषण का मामला सामने आया है। इस मामले में एक आय़रलैंड की महिला ने पुलिस को तहरीर देकर अपनी आपबीती सुनाई है। विदेशी महिला ने एक शख्स आऱोप लगाया है कि उसने इस महिला को योग सिखाने के नाम पर धोखा दिया है। आऱोप है कि शख्स ने महिला के साथ कई सालों तक यौन शोषण किया औऱ उसके बाद महिला को छोड़ दिया।

महिला की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। साथ ही आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जानें पूरी घटना के बारे में…

विदेशी महिला ने इस मामले में मुनि की रेती पुलिस को तहरीर दी है। आय़रलैंड की इस महिला ने बताया कि वर्ष 2013 में वह योग सीखने भारत आई थी। ऋषिकेश में उसकी मुलाकात विवेक अवस्थी नामक एक युवक से हुई। आरोप है कि विवेक अवस्थी ने उसे योग सिखाने की बात कही और धीरे-धीरे उसके संपर्क में आ गया। आरोप है कि विवेक अवस्थी ने योग सिखाने के नाम पर उसका शारीरिक शोषण शुरू कर दिया।

इसी के साथ महिला ने यह भी बताया कि वर्ष 2016 तक लगातार विवेक अवस्थी उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। मगर, जब आयरलैंड निवासी युवती ने उसके साथ शादी का प्रस्ताव रखा तो उसने शादी से इंकार कर दिया। मुनिकीरेती पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर आरोपी विवेक अवस्थी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

loading...
शेयर करें