गुजरात में कांग्रेस की बल्ले-बल्ले, आडवाणी के खिलाफ लड़ने वाले सबसे बड़े नेता ने पकड़ा राहुल का हाथ

0

अहमदाबाद। गुजरात में जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीति तेज हो रही है। रोज बड़े नेताओं की रैलियां जारी हैं। गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है। 22 सालों से सत्ता काबिज बीजेपी को इस बार कांग्रेस मात देने की पूरी तैयारियों में जुटी है। आरोप-प्रत्यारोप के दौर भी जारी हैं। वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस बार गुजरात के तीन युवाओं के सहारे सत्ता में वापसी करना चाहते हैं। इसी बीच कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी आ रही है। खबर है कि गुजरात के कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

यह भी पढ़ें : कालेधन को सफेद करने में पीएम मोदी के कई मंत्रि‍यों का नाम आया सामने, अमिताभ भी फंसे

आम आदमी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। गुजरात में कई बड़े चेहरों के साथ आप पार्टी के करीब 100 नेताओं ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। इनमें आम आदमी पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष वंदना पटेल और 2014 के लोकसभा चुनाव में लाल कृष्ण आडवाणी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले ऋतुराज मेहता भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : गुजरात जीतने के लिए कांग्रेस को जिसकी जरूरत थी, उसने मिलाया राहुल से हाथ – बीजेपी के उड़े होश

आडवाणी के खिलाफ लड़ा था चुनाव

बता दें लाल कृष्ण आडवाणी ने गांधीनगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था। वंदना ने भी लोकसभा चुनाव महेसाणा सीट से लड़ा था। खबरों के मुताबिक गुजरात प्रदेश प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया कि वंदना और ऋतुराज मेहता सहित आम आदमी पार्टी के करीब 100 कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के समक्ष कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें : मोदी को सबसे बड़ा झटका – इस पार्टी ने छोड़ा बीजेपी का साथ, कांग्रेस को गुजरात में मिलेगा बड़ा फायदा

चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को जारी किया जाएगा

यह कदम जहां आप के लिए एक झटका है, वहीं कांग्रेस के लिए खुश होने की एक वजह है। आम आदमी पार्टी के 100 नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से उसे मजबूती मिली है। बता दें, आम आदमी पार्टी ने गुजरात में 182 विधानसभा सीटों में से 150 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था। आम आदमी पार्टी ने करीब दर्जनभर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कर दी थी। गुजरात में 4 और 14 दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव है। जिसका परिणाम 18 दिसंबर को जारी किया जाएगा।

loading...
शेयर करें

आपकी राय