अभिनेता राकेश बेदी ने रंगमंच को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- सच है कि भारत में आप

0

मुंबई। रंगमंच के कलाकार अक्सर सही मेहनताने का भुगतान नहीं किए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हैं, लेकिन दिग्गज अभिनेता राकेश बेदी का कहना है कि अगर आप सही तरह के किरदार निभाते हैं, तो कहानी बिल्कुल इसके उलट होगी।राकेश ने फिल्म, टेलीविजन और रंगमंच तीनों में काम किया है। फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ में उनके शानदार अभिनय के साथ  ही धारावाहिकों ‘ये जो जिदंगी है’ ‘श्रीमान श्रीमती’ और ‘जबान संभाल के’ में उनके किरदारों को भुलाया नहीं जा सकता।

उन्होंने कई नाटकों में भी काम किया है और अभी तक अभिनय में सक्रिय हैं। अभिनेता यहां कमानी आडिटोरियम में रविवार को मंचित होने वाले नाटक ‘रॉन्ग नंबर’ में यशवंत नाम का किरदार निभाएंगे। राकेश ने ईमेल के जरिए हुई बातचीत में बताया, “यह सच है कि भारत में आप रंगमंच से अपने बिल और मासिक खर्च का भुगतान नहीं कर सकते। पहले इससे कमाई नहीं होती थी।”

उन्होंने कहा, “लेकिन रंगमंच में जिस तरह का काम मैंने किया है, इससे मैं अपने कुछ बिलों का भुगतान कर सका और अपनी देखभाल व अपने सेहत का ख्याल रख सका।” ‘रॉन्ग नंबर’ का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि इस नाटक से उन्हें काफी वित्तीय लाभ हुआ है। अभिनेता ने बताया कि उनके एक और नाटक ‘मेरा वो मतलब नहीं था’ ने भी उन्हें कमाई के मामले में निराश नहीं किया। छोटे पर्दे पर राकेश फिलहाल लोकप्रिय टीवी शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ में नजर आ रहे हैं।

loading...
शेयर करें