मां बनने के बाद कुछ यूं लें सेक्स के मजे

0

नई दिल्ली। बच्चे होने के बाद बेशक कपल्स की जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं लेकिन बेबी हो जाने के बाद आपके और आपके पार्टनर के बीच वो अट्रैक्शन नहीं रहता जो पहले हुआ करता था। अक्सर नए पेरेंट्स इस बात की शिकायत करते हैं कि बेबी होने के बाद उनको अपनी सेक्स लाइफ के लिए टाइम नहीं मिल पाता जिसकी वजह से उनकी लाइफ बहुत बोरिंग गई है।

Image result for sex

अगर आप भी नहीं चाहते कि आपकी लाइफ बोरिंग हो तो आपको अपने डेली रूटीन में थोड़ा सा बदलाव करना पड़ेगा ताकि एक बार फिर आप अपने पार्टनर के साथ अपनी वही पुरानी सेक्स लाइफ एन्जॉय कर पाएं।

सेक्स चैट करने से आपके रिश्ते में बनी रहेगी गर्माहट

ये तो बहुत ही सीधी सी बात है कि अगर बच्चा छोटा है तो वो अपने मॉम डैड के साथ एक ही बेडरूम व बेड शेयर करेगा। ऐसे केस में पेरेंट्स बच्चों के सामने तो कुछ कर नहीं सकते, इसलिए आपको अपने बच्चे के सोने का इंतजार करना पड़ता है। कई पेरेंट्स इसमें भी झिझकते हैं।

इस सिचुएशन से निपटने का बेस्ट तरीका यही है कि आप खुद ही बेडरूम को छोड़कर अपने ड्राइंग रूम या स्टडी रूम को ही अपना डेस्टिनेशन बना लें। जितना संभव हो एक दूसरे के लिए टाइम निकालने की कोशिश करें। जब बच्चा सो रहा हो या फिर दादा-दादी के पास हो या बाहर खेलने गया हो।

इन छोटे-छोटे ब्रेक्स का इस्तेमाल करें और अपनी सेक्स लाइफ को दोबारा जीने की कोशिश करें। सेक्स के लिए टाइम नहीं मिल रहा तो क्या हुआ आप उसे अपनी बातों में तो शामिल कर ही सकते हैं। आप चाहे तो अपने पार्टनर को लव नोट्स भेज सकते हैं या आप दोनों सेक्स चैट भी कर सकते हैं। इससे भी आपके रिश्ते की गर्माहट बनी रहेगी।

यही नहीं, आपको छोटे-छोटे इंटिमेट मोमेंट्स पर भी ध्यान देना चाहिए। एक दूसरे को प्यार से लगे लगाना, किस करना और बेड पर बगल में लेटे हुए एक दूसरे को छूना बेशक बेहद सिंपल इशारे लगते होंगे लेकिन ये सभी इशारे  आपके हार्मोन को बूस्ट करने में काफी मदद करते हैं। साथ ही, हो सके तो अपने पार्टनर के साथ शावर लेना न भूले। जब मौका मिले तब आपको अपने पार्टनर के साथ शावर जरुर लेना चाहिए।

loading...
शेयर करें