BHU के बाद इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में भी छात्रा के साथ हुई छेड़छाड़, आरोपी निष्कासित

0

इलाहाबाद। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में एक छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। यह मामला मंगलवार का है, जब छात्रा यूनिवर्सिटी कैंपस से निकलकर अपने घर को जा रही थी। दरअसल, मंगलवार को छात्रा प्राचीन इतिहास विभाग के पीछे वाले गेट से निकल रही थी, तभी वहां बीए सेकंड इयर का एक छात्र आया और छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने लगा। यही नहीं, उसने छात्रा को धमकाया भी। ऐसे में छात्रा चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दुबे के पास पहुंच गई।

Related image

यहां उसने अपने साथ हुए मामले की पूरी जानकारी चीफ प्रॉक्टर को दे दी। इसपर चीफ प्रॉक्टर ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए छात्र को निष्कासित करने का नोटिस जारी कर दिया। साथ ही, छात्र का नामांकन निरस्त किए जाने की संस्तुति कुलपति को भी भेज दी। यही नहीं, अब छात्र को पिता के साथ यूनिवर्सिटी भी बुलाया गया ताकि वो ये बताए कि उसने ऐसा क्यों किया।

इसके अलावा मामला पुलिस ने भी दर्ज कर लिया हैं। वहीं, यूनिवर्सिटी ने छात्र को हमेशा के लिए निष्कासित कर दिया है क्योंकि जो हरकत उसने की है वो गंभीर अनुशासनहीनता के दायरे में आती है। ऐसा इसलिए भी किया गया है क्योंकि बीएचयू कांड भी अभी काफी तूल पकड़े हुए है। इसलिए इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में ऐसी घटना न हो, इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

loading...
शेयर करें

आपकी राय