नवाज शरीफ के बाद अब इमरान खान पर भी हुई जूतों की बौछार, रैली को कर रहे थे संबोधित

0

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद अब पूर्व क्रिकेटर आैर तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान पर जूता फेंकने का मामला सामने आया है। एक रैली को संबोधित करते दौरान इमरान पर भीड़ में खड़े एक युवक ने जूता फेका।

इमरान खान

पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में एक रैली के दौरान इमरान खान एक वाहन पर खड़े होकर जब रैली को संबोधित कर रहे थे उस वक्त भीड़ में खड़े एक युवक ने उनपर जूता फेका। हालांकि वो जूता इमरान को लगने के बजाए उनके बगल में खड़े एक शख्स को लगा। जिसके बाद वहां मौजूद सुरक्षा बलों ने उस युवक को गिरफ्तार कर लिया।

ये कोई पहला मौका नहीं है, कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर एक छात्र ने समारोह के दौरान जूता फेंक दिया था। घटना के बाद आरोपी छात्र ने नवाज शरीफ के खिलाफ नारे भी लगाए। इस दौरान उसने नवाज शरीफ को इस्लाम विरोधी बताया था। खास बात यह है कि पूर्व पीएम पर जूता फेंकने की इस वारदात के पीछे जमात उद दावा का हाथ बताया गया था। घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी छात्र और उसके एक साथी को हिरासत में लिया।

इससे पहले पंजाब में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर किसी धार्मिक चरमपंथी व्यक्ति ने स्याही पोत दी। संदिग्ध का आरोप है कि आसिफ की पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद के इस्लाम के अंतिम नबी होने की मान्यता को संविधान के माध्यम से बदलने की कोशिश की है, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई हैं।

loading...
शेयर करें