राम रहीम के बाद अब इस बाबा पर लगा रेप का आरोप, बहुत पेचिदा है पूरा मामला

0

नई दिल्ली। आज कल देश के बाबाओं के दिन कुछ ठीक चल रहे हैं। आसाराम, राम रहीम के बाद अब एक और बाबा पर उसकी शिष्या ने दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

आश्रम की प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा है विवाद

पीड़ित महिला ने अपने बयान में कहा है कि वो अपनी मां के साथ महंत के आश्रम में सत्संग के लिए आया करती थी। पीड़िता तलाकशुदा थी, महंत ने अपने आश्रम के एक भक्त से पीड़िता की दूसरी शादी करवा दी। जिसके बाद पीड़िता और उसके ससुराल वाले महंत के ही आश्रम में रहने लगे। पीड़िता आश्रम की केयरटेकर भी थी।

पुलिस के मुताबिक, ये पूरा मामला प्रॉपर्टी का है। आश्रम की प्रॉपर्टी को लेकर सबसे पहले महिला की दो सौतेली बेटियों ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। एक ने महंत के कहने पर अपने पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया और दूसरी युवती ने एक अन्य युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया।

शिकायत में दूसरी युवती ने कहा था कि उसकी सौतेली मां ने एक परिचित युवक को आश्रम में बुलाकर उससे दुष्कर्म कराया था। इसके बाद पुलिस ने उक्त युवक व महिला समेत उसके पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

सौतेली बेटियों ने अपने पिता पर लगाया रेप का आरोप

सितंबर में जमानत पर बाहर आने पर महिला ने पहले सब्जीमंडी थाने में महंत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। कोर्ट में बयान कराने के बाद केस में दुष्कर्म व जान से मारने की धाराएं जोड़ दी गईं।

उधर महिला का कहना है कि उसकी सास और ननद उसे महंत के पास भेजती थीं और महंत उसके साथ गलत काम करता था। जब उसने ये बात पति को बताई तो दोनों ने आश्रम छोड़ दिया। 2 अक्टूबर 2017 को महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने छेड़खानी का केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

पुलिस कर रही है जांच

मंहत सुन्दरदास का जोधपुर में भी एक आश्रम है। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर छेड़खानी का मामला दर्ज किया था। जानकारी के मुताबिक कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में पीड़ित महिला ने रेप की बात कही है। पुलिस फिलहाल जांच कर रही है।

जांच के आधार पर रेप की धाराओं को भी जोड़ा जा सकता है। फिलहाल मामला छेड़खानी का ही दर्ज है। पीड़ित महिला का पति फिलहाल जेल में है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय