हार के बाद नेतृत्व के सवालों में उलझे योगी, शाह और पीएम मोदी ने मांगा जवाब

0

उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की दो सीटों पर हारी भाजपा अब गंभीर होती नज़र आ रही है। इस मामले में चार दलित सांसदों की ओर से राज्य नेतृत्व के प्रति असंतोष जाहिर किया जिसके बाद से पीएम मोदी ने सख्त कदम उठाने का फैसला लिया है। साथ पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस बारे में चिंता भी जाहिर की है। साथ ही यूपी में रही चीज़ो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से स्पष्टिकरण भी मांगा गया है।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ से पूछा है कि आखिर उत्तर प्रदेश में सबकुछ सही क्यों नहीं चल रहा है। शनिवार को अपने दिल्ली दौरे के वक्त सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी चीफ अमित शाह से भी मुलाकात की थी, जिन्होंने कुछ मामलों में राज्य सरकार की असफलता को लेकर आपत्ति जताई।

खबरों की माने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में मौजूद थे। वहां उन्होंने अमित शाह से मुलाकात की जिसके बाद दोनों के बीच कुछ विषयों को लेकर गंभीर चर्चा भी की। साथ ही उन्होंने माहौल को देखते हुए सीएम से कुछ सवाल भी किए। अमित शाह ने कुछ मामलों में राज्य नेतृत्व की नाकामी को लेकर भी सवाल पूछे और रिपोर्ट्स भी मांगी।

कहा जा रहा है आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी अपनी कमर कस चुकी है। जिसके बाद से प्रदेश में उठ रहे उन सभी गंभीर मुद्दे की रिपोर्ट्स तैयार की जा रही है। कहा जा रहा है जमीनी हालातों का जायजा लेने के लिए आगामी 11 अप्रैल को अमित शाह यूपी के दौरे पर भी रहेंगे।

आरएसएस के कृष्ण गोपाल एवं दत्तात्रेय हसबोले यूपी की अपनी तीन दिन की यात्रा के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं,आरएसएस नेताओं, पार्टी पदाधिकारियों, मंत्रियों एवं दो उप मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की और उनसे ग्राउंड रिपोर्ट हासिल की। समझा जाता है कि आरएसएस के इन दोनों पदाधिकारियों ने राज्य के ताजा हालात की जानकारी भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को दी जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और शाह ने आदित्यनाथ से स्पष्टीकरण की मांग की।

हालांकि, पीएम मोदी और अमित शाह से योगी की मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है लेकिन भाजपा के लोगों का मानना है कि इस मुलाकात का असर बहुत जल्द देखने को मिलेगा और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार और संगठन में यदि बड़ा बदलाव होता है तो उस पर किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए।

loading...
शेयर करें