आगरा यूनिवर्सिटी की बड़ी लापरवाही, मार्कशीट में छापी सलमान खान और राहुल गांधी की फोटो

0

आगरा। यूनिवर्सिटी में होने वाली गलतियां वैसे तो कई बार सामने आ चुकी हैं। लेकिन, इस बार एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे से ठीक कुछ समय पहले आगरा यूनिवर्सिटी की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां बीए फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट की मार्कशीट पर स्टूडेंट के बजाए बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फोटो छाप दी गयी है।

यह भी पढ़ें, JEE Advance 2018 :  एंट्रेंस एग्जाम से पहले देना होगा GST

आगरा यूनिवर्सिटी

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, डॉक्टर भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के लिए जल्द ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दौरे पर आने वाले हैं। इस दिन वह स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट और मेडल देंगे। वहीँ, यूनिवर्सिटी की इतनी बड़ी गलती समने आई है। हालांकि जिस स्टूडेंट की मार्कशीट में फोटो लगाया गया है उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

वहीँ, पता चला है कि स्टूडेंट ने अमृता सिंह मैमोरियल डिग्री कॉलेज से बीए फर्स्ट ईयर में 35 फीसदी अंक हासिल किए हैं। वह अलीगढ़ के तेजपुर जवां का रहने वाला है। आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी अधिकारियों ने मार्कशीट्स की क्रॉस चेकिंग की जिसमें, उन्हें सलमान खान और राहुल गांधी की फोटो वाली मार्कशीट मिली।

मार्कशीट की छपाई का काम आउट सोर्सिंग के जरिए एक प्राइवेट एजेंसी को दिया गया था। यूनिवर्सिटी सूत्रों की मानें तो यूनिवर्सिटी प्रशासन को दूसरी मार्कशीट राहुल गांधी की फोटो वाली मिली है। मार्कशीट में जहां स्टूडेंट का नाम लिखा होता है इस मार्कशीट में वहां यूनिवर्सिटी का नाम भीमराव अंबेडकर लिखा है।

बता दें, आगरा यूनिवर्सिटी से लगभग एक हजार कॉलेज संबद्ध हैं। यहां 2016-17 में कुल 7.2 लाख छात्र पंजीकृत हैं। वहीँ, मार्कशीट छपने का काम एक प्राइवेट एजेंसी को दिया जाता है। इसलिए हमेशा ही इनमें गलतियां होती रहती हैं। वहीँ, यूनिवर्सिटी के पीआरओ जीएस शर्मा ने इस तरह की गलती होने से साफ़ मना किया है।

loading...
शेयर करें