पाकिस्तान में धमाका, AIG समेतसहित 3 की मौत

0

क्वेटा। पाकिस्तान एक बार फिर धमाके से दहल उठा है। गुरुवार को यहां के के दक्षिण पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में हुए आत्मघाती बम धमाके में पुलिस अधिकारी समेत 3 लोगों की मौत हो गई।

इस फिस्फोट की जानकारी देते हुए प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अनवारुल हक काकर ने बताया कि इस विस्फोट में अतिरिक्त महानिरीक्षक हामिद शकील, उनके चालक तथा एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं इस घटना की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन तालिबान की पाकिस्तानी इकाई तहरीक ए तालिबान ने ली है।

बलूचिस्तान के पुलिस महानिरीक्षक मोअज्जम जाह ने बताया कि इस घटना में मारे गए अतिरिक्त महानिरीक्षक हामिद शकील प्रांत की राजधानी क्वेटा स्थित अपने कार्यालय जा रहे थे। तभी आत्मघाती हमलावर ने उनके कार को निशाना बनाते हुए विस्फोट कर दिया।

विस्फोट इतना भयानक था कि कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे में तीन पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। आपको बता दें कि घटना में मारे गए शकील उप महानिरीक्षक (डीआईजी) ऑपरेशंस, कार्यवाहक डीआईजी जांच और एआईजी ऑपरेशंस के साथ-साथ कई अन्य अहम पदों पर सेवारत थे।

पुलिस इस मामले की जाँच में जुट गयी है। साथ ही इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है। आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।  वहीं इस हमले की निंदा करते हुए बलूचिस्तान के गवर्नर मुहम्मद खान अचाकजई और मुख्यमंत्री सनाउल्लाह जेहरी ने जाँच के आदेश दिए हैं।

loading...
शेयर करें

आपकी राय