‘मिशन 2019’ की तैयारियों में जुटे अखिलेश, सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ ये लोग भी हो सकते हैं मौजूद

0

उत्तर प्रदेश। देखा जाए तो उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगा था। जिसके बाद से कहा जा रहा है फूलपुर और गोरखपुर में मिली सफलता के बाद सपा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एक बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। खबरों की माने तो ‘मिशन 2019’ लोकसभा चुनाव को लेकर सपा और बसपा दोनों मिलकर आज एक मीटिंग करने जा रहे हैं। इस मीटिंग का आयोजन पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में होने वाला है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग में शिवपाल यादव और राम गोपाल यादव भी शामिल होने वाले हैं। कहा जा रहा है इस मीटिंग में आज सभी पिछड़े वर्ग के नेताओं के साथ मिलकर बैठक होगी। साथ साथ आने वाले चुनाव को लेकर बसपा के साथ गठबंधन और सीट के बटवारा को लेकर भी गहन चर्चा होगी।

साथ ही कहा जा रहा है ‘मिशन 2019’ के लोकसभा चुनाव को लेकर अखिलेश यादव ने अपनी कमर कस ली है। वह अब उन सब मुद्दों पर चर्चा करेंगे जिस उनकी गठबंधन और पार्टी मजबूत हो। खबर है कि अखिलेश यादव उन नेताओं के बारे में भी चर्चा करने वाले हैं जो टिकट न मिलने से नाराज़ हो गए थे।

दूसरी ओर 10 अप्रैल को नेताओं और 11 अप्रैल को मुस्लिम नेताओं के साथ बैठक करेंगे। सोमवार को अखिलेश पार्टी के कुर्मी, सैनी, मौर्य, कुशवाहा, जाट, गुर्जर, निषाद, कश्यप, प्रजापति, राजभर, लोध, सैन, विश्वकर्मा समेत अधिकतर पिछड़ी जाति के लोग मौजूद होंगे।

हाल ही में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने संकेत दिया था कि उनकी पार्टी 2019 लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है। कभी सपा की कट्टर प्रतिद्वंद्वी रही बसपा ने संसदीय उपचुनावों में गोरखपुर व फूलपुर सीट पर भाजपा को हराने में सपा का सहयोग दिया था।

loading...
शेयर करें