तो… इस वजह से बैन हुई अक्षय की फिल्म ‘पैडमैन’

0

मुंबई। 9 फरवरी को रिलीज़ हुई पैडमैन बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। जहां एक ओर दर्शको को यह खूब पसंद आई। वहीं पाकिस्तान ने इसे बैन करने का फैसला ले लिया है। पाकिस्तान को अक्षय की यह फिल्म पसंद नही आ रही  है। उसे महिलाओं की सर्वविदित माहवारी पर आधारित इस फिल्म में बुराई नज़र आ रही है। इसी कारण से पाकिस्तान में फिल्म पैडमैन को बैन करने का फैसला ले लिया है।

पैडमैन

पाकिस्तान और पंजाब में अक्षय की इस फिल्म को देखने से मना कर दिया गया है। यहां तक इन जगह पर फिल्म को सर्टिफिकेट भी नही दिया जा रहा है। पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड के सदस्य इशाक अहमद ने कहा है कि वो आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म पैड मैन को अपने यहां डिस्ट्रीब्यूशन की इज़ाजत नहीं देंगे क्योंकि इस फिल्म का विषय उनके मुल्क की संस्कृति और परंपरा के ख़िलाफ़ है।

पंजाब सेंसर बोर्ड ने तो फिल्म को देखने से ही मना कर दिया और कहा है कि वो सर्टिफिकेट नहीं देंगे। वहां के भी एक सदस्य ने कहा कि ये उनके धर्म-संस्कृति के विरुद्ध है।

पाक के जाने माने फिल्मकार सैय्यद नूर ने कहा है कि बाहर के देशों की फिल्मों को रिलीज़ करने से पहले लोकल डिस्ट्रीब्यूटर्स और एक्सीबिटर्स से बात करना जरुरी है। सिर्फ पैड मैन ही नहीं पद्मावत को भी पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इस फिल्म में मुसलमान लोगों का निगेटिव चित्रण किया गया है।

 

loading...
शेयर करें