अलीगढ़ : पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में जबरदस्त विस्फोट, मां-बेटी की मौत

0

अलीगढ़। यूपी के अलीगढ़ में भयानक हादसा हुआ है। यहां के हरदुआगंज थाना क्षेत्र में विस्फोटकों से भरे घर में धमाका हुआ। इस धमाके में एक महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जिस समय विस्फोट हुआ उस वक़्त फटाखे बनाने का काम चल रहा था।    

aligarh-explosion-in-cracker-making-factory-two-dead

जिस घर में धमाका हुआ वो एक पटाखा व्यापारी रफीक का घर था और मृतकों की पहचान अफसरी (35) और उनकी बेटी तैय्यबा (15) के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, जलाली में रफीक के परिवार में आतिशबाजी बनाने का पुस्तैनी काम चलता आ रहा है। इस काम में रफीक के भाई भी उसका साथ देते आरहें हैं।

उनके पास पटाखा बनाने का है, जिनका इस्तेमाल वो शादी-विवाह में करते हैं। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) मुख्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि रफीक के पास पटाखों का व्यापार करने का लाइंसेंस था। लेकिन उसने अपने घर में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण किया हुआ था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) व पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) के साथ वरिष्ठ जिलाधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और राहत कार्यो का जायजा लिया।  विस्फोट इतना जोरदार था कि इसके कारण घर ढह गया। मलबे में से शवों को बाहर निकाल लिया गया है। वहीं इस हादसे में पांच लोग घायल भी हुए हैं। इनमें से दो की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय