Allahabad University : पूरी हुई आवेदन प्रक्रिया, एक पद पर 36 आवेदन

0

नई दिल्ली। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में शिक्षक भर्ती को लेकर आवेदन प्रक्रिया अब पूरी हो चुकी है। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने लास्ट डेट 8 अक्टूबर तय की थी। अब तक कुल 542 पदों के लिए 19948 कैंडिडेट्स ने आवेदन किये हैं। इस हिसाब से एक पद पर 36 आवेदन हैं। अब सभी आवेदनपत्रों की जांच करने के बाद सेलेक्शन कमेटी बनायीं जाएगी। जिसके बाद कैंडिडेट्स की इंटरव्यू प्रक्रिया को शुरू किया जायेगा।

यह भी पढ़ें, Allahabad University : आखिरी दिन सर्वर डाउन, कई कैंडिडेट्स के रुके आवेदन

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी

बता दें, यूनिवर्सिटी की तरफ से तय की गयी लास्ट डेट यानी 8 अक्टूबर को साइट में कुछ दिक्कत आ जाने की वजह से कई कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर सके। दरअसल, आवेदन के आखिरी दिन वेबसाइट पर काफी लोड बढ़ गया। इस वजह से कैंडिडेट्स को काफी दिक्कत हुई।

लेकिन, इसके बावजूद आवेदकों की संख्या 19948 तक पहुंच गई। यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के 317 पदों, एसोसिएशन प्रोफेसर के 154 पदों,  प्रोफेसर के 69 पदों के लिए भर्ती होनी है। इसके अलावा महिला अध्ययन केंद्र में असिस्टेंट एवं एसोसिएट प्रोफेसर के एक-एक पद पर भर्ती होनी है।

असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 18091 अभ्यर्थी, एसोसिएट प्रोफेसर के लिए 1057, प्रोफेसर के लिए 714 और महिला अध्ययन केंद्र में दो पदों पर भर्ती के लिए 86 कैंडिडेट्स ने आवेदन किए हैं। चूकि अब आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अव आवेदनों की स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद सेलेक्शन कमेटी का गठन करके इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय