Allahabad University : आखिरी दिन सर्वर डाउन, कई कैंडिडेट्स के रुके आवेदन

0

इलाहाबाद। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में शिक्षक भर्ती का आखिरी मौका है। इसके लिए लास्ट डेट 8 अक्टूबर तय की गयी है। लेकिन, ऐसे में अब यूनिवर्सिटी की वेबसाइट ठीक से काम नहीं कर रही। जिसके चलते कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। इतना ही नहीं शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी ठीक से काम नहीं कर रहा। अगर साइट नहीं चली तो बहुत से कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें, IBPS RRB VI Prelims  का रिजल्ट जारी, स्टूडेंट्स ऐसे करें चेक

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी

बता दें, शिक्षक भर्ती के लिए पहले यूनिवर्सिटी ने लास्ट डेट 29 सितंबर तय की थी। लेकिन, बाद में यूनिवर्सिटी ने डेट को बढ़ाकर 8 अक्टूबर कर दिया। लेकिन, जब डेट बढ़ गयी तो साइट नहीं चल रही। ऐसे में कैंडिडेट्स काफी परेशान हो गए हैं।

इससे पहले भी जो कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर पाए थे उनमें से ज्यादातर वेबसाइट ठीक से न चल पाने की वजह से आवेदन नहीं कर पाए थे। इसके बाद 2 अक्टूबर को वेबसाइट ठीक हो गयी। लेकिन, 5 अक्टूबर से एक बार फिर वेबसाइट ने काम करना बंद कर दिया। लास्ट डेट से ठीक एक दिन पहले और भी बुरे हालात हो गए।

आवेदन करने के लिए मनमोहन पार्क, कटरा स्थित एक साइबर कैफे में पहुंचे डॉ। दिनेश कुमार, डॉ। अमित सिंह एवं अन्य अभ्यर्थियों ने बताया कि वेबसाइट ठीक से न खुलने, आवेदन स्वीकार न होने की समस्या लगातार बनी हुई है।

ऐसे में बहुत से कैंडिडेट्स आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। वेबसाइट पर दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने पर कोई जवाब नहीं मिल रहा है। दो दिन पहले ई-मेल पर भी शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन उसका कोई जवाब नहीं आया। कुछ कैंडिडेट्स की ओर शिकायत का जवाब तीन दिन बाद आया। कैंडिडेट्स की मांग है कि आवेदन की आखिरी तिथि बढ़ाई जाए।

वहीँ दूसरी तरफ यूनिवर्सिटी के पीआरओ प्रो। हर्ष कुमार ने कहा कि कैंडिडेट्स की मांग पर ही लास्ट डेट को दस दिनों तक के लिए बढ़ाया गया था। अभी वेबसाइट ख़राब होने की कोई भी जानकारी यूनिवर्सिटी को नहीं मिली है। हालांकि पहले ही कैंडिडेट्स को कहा गया था कि लास्ट के समय में वेबसाइट पर लोड बढ़ सकता है। ऐसे में जल्द से जल्द आवेदन कर दें। ऐसे में लास्ट डेट आगे नहीं बढ़ाई जाएगी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय