मुश्किल में बीजेपी, चुनाव से ठीक पहले अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

0

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश में तो तेलुगू देशम पार्टी के अलग होने के बाद बीजेपी अपने संगठन में बड़ा फेर बदल करना चाहती है। इसी कड़ी आज पार्टी के अध्यक्ष कंभमपाटी हरिबाबू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंभमपाटी हरिबाबू ने अपना इस्तीफा भेज दिया है। माना जा रहा है कि बीजेपी कोई अन्य वरिष्ठ नेता हरिबाबू की जगह ले सकता है।

कंभमपाटी हरिबाबू

हरिबाबू के इस्तीफे के बाद बीजेपी संगठन दल पार्टी के कई दिग्गज नेताओं के बारे में विचार विमर्श कर रही है। इनमे एमएलसी सोमू वीर राजू, विधायक और पूर्व मंत्री पी मानिकला राव, पूर्व कांग्रेस नेता कन्ना लक्ष्मीनारायण और यूपीए सरकार में पूर्व केंद्रीय मंत्री डी पुरंदेश्वरी राज्य इकाई प्रमुख के पद के उम्मीदवार शामिल हैं।

आपको बता दें लक्ष्मीनारायण और पुरंदेश्वरी कांगेस छोड़कर वर्ष 2014 में बीजेपी में शामिल हो गए थे। वहीँ कापू समुदाय से आने वाले सोमू वीर राजू और पी मानिकला राव भी अध्यक्ष पड़ के प्रबल दावेदारों में से एक माने जा रहे हैं।  माना जा रहा है बीजेपी राजनीतिक हालत देखते हुए कपू समुदाय के ही किसी को अध्यक्ष पड़ सौपना चाहती है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग न माने जाने पर टीडीपी ने एनडीए साथ छोड़ दिया था। टीडीपी का आरोप है कि पहले भाजपा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की बात करती थी लेकिन बाद में अपने वादे से मुकर गई।

अब भाजपा के सामने कांग्रेस के साथ साथ टीडीपी से भी कड़ी चुनौती मिलने वाली है जिसे देखते हुए संगठन में बदलाव किया जा रहा है और कंभमपाटी हरिबाबू का इस्तीफा इसी कड़ी का हिस्सा माना जा रहा है।

 

 

loading...
शेयर करें