नहीं थम रहा घोटालों का सिलसिला, PNB में 1,300 करोड़ का एक और महाघोटाला आया सामने

0

मुंबई। देश में घोटालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। पीएनबी बैंक में हुए 11,300 करोड़ के घोटाले के बाद कई बैंकों से घोटलों के मामले सामने आने लगे। अब एक बार फिर पीएनबी से ही एक और धोखाधड़ी की खबर आ रही है। खबर के अनुसार पीएनबी में 1,300 करोड़ रुपये के एक और घोटाले का खुलासा हुआ है, जिसके बाद बैंक को कुल 12,600 करोड़ रुपये का चूना लग गया है।

पीएनबी बैंक

ये घोटाला भी नीरव मोदी और चोकसी ने किया

यह नई धोखाधड़ी भी हीरा व्यापारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के मालिक मेहुल चोकसी से संबंधित है। बैंक ने रात 11.22 बजे स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा, हम 14 फरवरी 2018 को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना के संबंध में ही आगे बताना चाहते हैं कि बैंक का अनाधिकृत लेनदेन बढ़कर 20.42 करोड़ डॉलर हो सकता है। सीबीआई ने सोमवार को कहा कि करोड़ों रुपये के घोटाले की जांच के संबंध में पीएनबी के कार्यकारी निदेशक के.वी. ब्रह्माजी राव, दो महाप्रबंधकों और एक सेवानिवृत्त अधिकारी से पूछताछ की गई है।

इससे पहले नीरव मोदी पर 11,300 करोड़ रुपये के फ्रॉड का आरोप लगा था

इससे पहले पीएनबी बैंक ने नीरव मोदी पर 11,300 करोड़ रुपये के फ्रॉड का आरोप लगाया था। नीरव मोदी की ओर से इस अतिरिक्त अवैध ट्रांजैक्शन की कीमत पीएनबी के साल 2017 के कुल मुनाफे के बराबर है। 2017 में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे नंबर के बैंक पीएनबी को 1,320 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था। बैंक की ओवरसीज ब्रांचेज को मिले नए लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स के बाद यह नया घोटाला सामने आया है।

loading...
शेयर करें