जानकारियों के लीक होने पर सख्त हुई ऐपल, कर्मचारियों को दी चेतावनी

0

नई दिल्ली। समय से पहले डिवाइस की जानकारी लीक होने के मामले में ऐपल एक बार फिर सख्त हो गई है। इस बार कंपनी ने अपने कर्मचारियों को लिखित में चेतावनी दी है। कंपनी ने अपने इंटरनल मेमो में अपने कर्मचारियो को आगाह करते हुए लिखा है कि पिछले साल कंपनी ने 29 कर्मचारियों को पकड़ा था, जिन लोगों ने जानकारी लीक की थी और इन लोगों में से 12 को गिरफ्तार किया गया था। ऐपल ने यह मैसेज कंपनी के इंटरनल मेसेज बोर्ड पर पोस्ट किया गया है।

ऐपल द्वारा अपने कर्मचारियों के लिए जारी किये गए लेटर में कहां गया है कि जानकारी को लीक करने वाले लोगों की न केवल नौकरी जा रही है, बल्कि कुछ मामलों में उन्हें जेल भी भेजा गया। कंपनी की जानकारी को लीक करने का अपराध करने के चलते उन पर भारी जुर्माना भी लगया गया है। इसके अलावा ट्रेंड सीक्रेट्स को लीक करने के लिए उन्हें कानूनी सजा भी मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लीक हुई जानकारी में ऐपल के कर्मचारियों और कॉन्ट्रैक्टर्स के अलावा सप्लाई चेन के पार्टनर कर्मचारी भी शामिल हैं। ऐपल ने कहा कि जानकारी को लीक करने वाले कर्मचारी ने मीडिया को बताया कि उसकी जांच टीम उसे पकड़ेगी नहीं। लेकिन चाहें ऐपल के लोग हों या कॉन्ट्रैक्टर्स, उन्हें उनकी उम्मीद से कहीं ज़्यादा तेजी से पकड़ा गया।’ आपको बताते चले ऐपल की ग्लोबल सिक्योरिटी टीम को लीक की गई जानकारी का पता लगाने के लिए डिजिटल फोरेंसिक्स टेक्नीक के लिए जाना जाता है।

loading...
शेयर करें