जामिया मिल्लिया इस्लामिया में वोकेशनल कोर्स के लिए करें आवेदन

0

नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने वोकेशनल कोर्सों के लिए प्रवेश शुरू कर दिए है। विश्वविद्यालय ने ऐकडेमिक सेशन 2018-19 के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें डिप्लोमा और बैचलर्स दोनों कोर्सों के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। इसमें दाखिला लेने के लिए स्टूडेंट्स 15 मई तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा होटल मैनेजमेंट और टूरिजम ऐंड ट्रैवल मैनेजमेंट के कोर्स के लिए स्टूडेंट्स के पास ऑप्शन है।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया

जामिया के वोकेशनल कोर्सों की पूरी जानकारी के लिए स्टूडेंट्स विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जा सकते हैं। विश्वविद्यालय की वेबसाइट http://jmicoe.in हैं।विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने पूरी डिटेल देते हुए बताया कि जामिया के तीन साल के बैचलर्स वोकेशनल-हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट कोर्स के लिए 12वीं क्लास में बेस्ट 5 सब्जेक्ट में कम से कम 45% नंबर जरूरी हैं। इन सीट्स को पाने के लिए स्टूडेंट्स को एंट्रेंस एग्जाम देना अनिवार्य हैं।29 मई को 2 बजे से 3:45 बजे तक इस कोर्स के लिए एग्जाम होगा। एग्जाम के बाद मेरिट के बेस पर स्टूडेंट्स का चयन होगा।

साथ ही, बैचलर्स ऑफ होटल मैनेजमेंट (सेल्फ फाइनेंस), बैचलर ऑफ टूरिजम ऐंड ट्रैवल मैनेजमेंट (सेल्फ फाइनेंस) के लिए टेस्ट कॉमन होगा। इस कोर्स के लिए अप्लाई करने वाले स्टूडेंट्स बैचलर्स-वोकेशनल के लिए भी ऑप्शन भर सकते हैं। इसके लिए ऐडमिशन फॉर्म की फीस 550 रुपये है।

दूसरी ओर, हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट में डिप्लोमा का कोर्स एक साल का है। इस कोर्स के लिए क्लास 12 में बेस्ट 5 सब्जेक्ट में मिनिमम 45% नंबर जरूरी हैं। इस कोर्स के लिए ऐडमिशन 12वीं क्लास के नंबर के आधार पर मेरिट पर होगा। जामिया के एक अधिकारी ने बताया कि स्टूडेंट्स admission@jmicoe।in पर जाकर इन कोर्सों से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं। हेल्पडेस्क नंबर 9836219994, 9836289994, 9836319994 पर कॉल करके भी इसकी जानकारी ली जा सकती है।

loading...
शेयर करें