सेना को मिली बड़ी कामयाबी, कुपवाड़ा में 4 आतंकी ढ़ेर, सर्च ऑपरेशन जारी

0

कुपवाड़ा। धरती का स्वर्ग कही जाने वाली जम्मू-कश्मीर की घाटियां कल गोलियों की आवाज से गूंज उठी। कुपवाड़ा जिले में सेना के सर्च ऑपरेशन में जवानों की आतंकियों से जोरदार मुठभेड़ हो गई। इस गोलाबारी में सेना ने चार आतंकियों को ढ़ेर कर दिया है। अभी भी कुछ और आतंकियों के वहां छिपे होने की आशंका है। जिसके चलते जवानों ने सर्च ऑपरेशन जारी रखा हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि मारे गए आतंकी घाटी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए सेना पूरी तरह मुस्तैद है।

फायरिंग की शुरुआत आतंकियों की तरफ से हुई

हलमापोरा में पेट्रोलिंग टीम पर उस समय फायरिंग शुरू हुई जब जंगलों में सेना आतंकियों की तलाश कर रही थी। एक सीनियर पुलिस ऑफिसर की ओर से जानकारी दी गई कि आतं‍की जंगल में छिपे थे और यहां पर उन्हों ने जम्मूं कश्मीनर पुलिस के स्पेेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और सेना की 41 राष्ट्रीय राइफल्सक की टीम पर हमला किया था। जानकारी मिलते हर इलाके में और सुरक्षाबल भेजा गया था। फिलहाल आतंकियों की पहचान होनी बाकी है और सर्च ऑपरेशन फिर से लॉन्चक कर दिया गया है।

बीते कुछ समय के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबियां मिली हैं। इससे पहले छह मार्च को सेना ने सुंजवान हमले के मास्टमाइंड मुफ्ती वकास को भी मार गिराया था। यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में हुई थी। जम्मू के सुंजवान सैन्य कैंप पर हुए हमले में पांच सैनिकों सहित छह लोग मारे गए थे। एक मार्च को उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में भी एक आतंकी मारा गया था।

loading...
शेयर करें