हिंदू परिवार का जबरन धर्मपरिवर्तन कराने पर मचा हड़कंप

0

नैनीताल। उत्तराखंड में एक धर्मपरिवर्तन का मामला प्रकाश में आया है। ताजा मामला नेहरू कॉलोनी थानाक्षेत्र का है, जहां एक हिंदू परिवार का धर्मपरिवतन का मामला काफी तूल पकड़े हुए है। इस बात की जानकारी जैसे ही हिंदू संगठनों को हुई तो हंगामा मच गया। संगठन कार्यकर्ता पीड़ित को बरगलाने पहुंचे शख्स को पकड़कर नेहरू कॉलोनी चौकी ले आए। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने पूरे मामले को काफी गंभीरता से लिया।  इसके बाद हिंदू परिवार ने उस शख्स के खिलाफ थाने में तहरीर दी।

इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक  नेहरू कॉलोनी में रहने वाले एक हिंदू परिवार पर एक व्यक्ति काफी समय से ईसाई धर्म अपनाने को लेकर दबाव बना रहा था। वह व्यक्ति परिवार को कई तरह के प्रलोभन भी दे रहा था। कुछ समय बीत जाने के बाद रविवार को वह व्यक्ति उनके घर पर आया और फिर से धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने लगा।

इस दौरान इस बात की सूचना हिंदू संगठनों तक पहुंच चुकी थी। उसी वक्त संगठन और बड़ी संख्या में लोग घर पर एकत्र हो गए। इसके बाद लोगों की भीड़ उस व्यक्ति को लेकर नेहरू कॉलोनी चौकी पहुंच गई। यह मामला कुछ समय के लिए काफी गर्म हो गया। लोगों ने आरोप लगाया कि पकड़ा गया शख्स पूर्व में भी कुछ परिवारों को धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसा चुका है।

 

loading...
शेयर करें