कांग्रेस अध्यक्ष चुनावः राहुल गांधी के खिलाफ अय्यूब अली खान ने दाखिल किया नामांकन, जानिये कौन हैं

0

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिये कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नामांकन कर दिया है। नामांकन के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस की वर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी का आभार जताते हुए कहा कि सोनिया जी ने पार्टी को 19 सालों तक संभाला है। बता दें कि राहुल की ताज पोशी से पहले ही कांग्रेस के कथित नेता शहजाद पूनावाला ने बगावत कर दी थी।

यह भी पढ़ें : भाजपा का अमेठी की ‘जीत’ पर जश्न, कांग्रेस ने कहा – हमने प्रत्याशी नहीं उतारा फिर ‘जश्न’ क्यों ?

अब राहुल गांधी के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये एक और उम्मीदवार ने अपनी दावेदारी ठोकते हुए नामांकन किया है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये नामांकन करने वाले इस नेता का नाम अय्यूब खान है, जो उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रहने वाले हैं। अय्यूब ने नेशनल स्पीक से बात चीत के दौरान बताया कि वे एक लंबे समय से कांग्रेस में रहे हैं।

यह भी पढ़ें : बीजेपी को लगा बड़ा झटका, डिप्टी सीएम के गढ़ में बीजेपी का सूपड़ा साफ

उन्होंने बताया कि वे 1980 से कांग्रेस में रहे इंटरमीडिएट तक पढाई करने वाले अय्यूब खान की उम्र पचास साल है और वे कांग्रेस के सक्रिय सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि वे अध्यक्ष पद के लिये नामांकन कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि वे बीते रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिये नामांकन दाखिल किये हैं।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने गुजरात में किया सबसे बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठे किसान

बता दें कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिये राहुल गांधी ने आज नामांकन किया है, इस दौरान उनके साथ पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कर्नाट के मुख्यमंत्री सिद्धा रमैय्या समेत कई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। राहुल ने नामांकन करने से पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से भी आशीर्वाद लिया था।

(Note – ये खबर हमने nationalspeak.com वेबसाइट से ली है, इसलिए ये खबर हमने अपने Copy Paste सेक्शन में लगाई है)

 

(Source : nationalspeak.com से साभार)

loading...
शेयर करें