9 महीने का प्रतिबंध झेल रहे बेनक्रॉफ्ट को मिली क्रिकेट खेलने की इजाजत, यहां खेलेंगे मैच

0

सिडनी। बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए जाने के बाद से 9 महीने का प्रतिबंध झेल रहे कैमरॉन बेनक्रॉफ्ट जल्द ही क्रिकेट ग्राउंड पर फिर से वापसी करने वाले है। उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीए के तरफ से क्लब क्रिकेट में खेलने की अनुमति मिल गई है। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के 165 प्रीमियर क्रिकेट क्लबों ने एक बैठक में बेनक्रोफ्ट को अपने क्लब विलेटन के लिए खेलने की अनुमति दे दी गई।

bancroft

ज्ञात हो कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ मार्च में केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान बेनक्राफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए दिखाई दिए थे। उनके हाथ में पीले रंग का कुछ दिखाई दिया था जिसका इस्तेमाल वे गेंद को खुरुदने के लिए कर रहे थे। इस घटना के बाद बेनक्राफ्ट पर नेशनल और इंटरनेशनल क्रिकेट से नौ महीने का प्रतिबंध लगा है। वहीँ स्टीव स्मिथ कप्तान और डेविड वार्नर उपकप्तान होने के नाते उनपर एक साल का प्रतिबंध लगा है।

इस घटना के बाद बेनक्रॉफ्ट ने खुद स्वीकार किया था कि उन्होंने खुद जानकर ये गलती की थी। एक प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा था, “इसके नतीजे के तौर पर मेरी प्रतिष्ठा को जो नुकसान होगा, उसे मैं ही भोगूंगा। मुझे नहीं लगता कि मुझ पर इसके लिए दबाव बनाया गया था। मैं इस बारे में नर्वस जरूर था क्योंकि वहां सैकड़ों कैमरा लगे हुए हैं।”

loading...
शेयर करें