वाईएमसीए यूनिवर्सिटी में इन विषयों में होंगे अब बीबीए और बीसीए कोर्स भी शुरू

0

नई दिल्ली। इस सत्र से वाईएमसीए यूनिवर्सिटी में नए कोर्सेस कि पढ़ाई भी हो सकेगी। वाईएमसीए यूनिवर्सिटी ने इस सत्र से बीबीए और बीसीए की पढ़ाई भी करवाएगा। बीटेक (सिविल इंजीनियरिंग) और बीएससी (ऐनिमेशन व मल्टिमीडिया) के कोर्स में भी प्रवेश की मंजूरी मिल चुकी है। यूनिवर्सिटी ने कई अन्य कोर्स के लिए भी सीटें बढ़ाई हैं। बता दे एआईसीटीई की टीम ने 20 मार्च को विश्वविद्यालय का दौरा किया था जिसके बाद इन कोर्सों में प्रवेश की मंजूरी दी गई है। वाईएमसीए यूनिवर्सिटी

वाईएमसीए यूनिवर्सिटी द्वारा इस बार के नए सत्र में एमसीए और बीटेक (कंप्यूटर इंजीनियरिंग) की सीटें बढ़ाई गई हैं। कुलपति प्रोफेसर दिनेश कुमार ने इस बात कि जानकारी दी कि एआईसीटीई ने 60 सीटों के साथ बीटेक (सिविल इंजीनियरिंग) शुरू करने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। इस प्रस्ताव के बाद यूनिवर्सिटी इसी सेशन से ये कोर्स शुरू करेगा। यह कोर्स आधुनिक सिविल इंजीनियरिंग के क्षेत्रों की आवश्यकताओं को पूरा करने के उद्देश्य से डिजाइन किया जा रहा है।

कुलपति ने यह भी बताया कि यूनिवर्सिटी में पहले से ही बीटेक और एमसीए की सीट बढ़ाये जाने की मांग चल रही थी। अब एआईसीटीई ने विश्वविद्यालय में पहले से चल रहे बीटेक (कंप्यूटर इंजीनियरिंग) के लिए 60-120 और एमसीए के लिए 30 से 60 सीटें बढ़ाने की स्वीकृति दी है। यूनिवर्सिटी में 60 सीटों के साथ बीसीए तथा 40 सीटों के साथ ऐनिमेशन व मल्टिमीडिया में बीएससी के कोर्स में भी इस बार प्रवेश लिए जाएंगे। यूनिवर्सिटी की ओर से 60 सीटों के साथ बीएससी (ऑनर्स) फिजिक्स की शुरुआत की गई थी। इस साल 60-60 सीटों के साथ बीएससी (ऑनर्स) मैथ्स व कैमिस्ट्री शुरू किया जाएगा। इसी तरह ग्रैजुएशन लेवल पर व्यवसाय प्रबंधन में 60 सीटों के साथ बीबीए पाठ्यक्रम शुरू किया जा रहा है।

loading...
शेयर करें