सावधान..! आपकी ये आदतें ख़त्म कर सकती है सेक्स की उत्तेजना

0

कैलिफ़ोर्निया। हम सभी यही चाहते है कि हमारे सेक्स जीवन में जोश और उत्तेजना बनी रहे और इसे प्राप्त करने के लिए हम कड़ी म्हणत भी करते है। लेकिन क्या आपको पता है, हमारी ऐसी कई आदते होती है जिससे आपके पार्टनर की सेक्स से जुडी उत्तेजना ख़तम हो सकती है और रिश्तो ने और दूरिया बढ़ सकती है।
Romantic-Couple

खर्राटे लेना
अगर आप अपने बिस्तर पर अकेले सो रहे हों तो आप जो मन चाहें कर सकते हैं लेकिन जब आप पार्टनर के साथ बेड शेयर कर रहे हैं तो आपको कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता है। ऐसे में अगर दोनों में से किसी एक पार्टनर को खर्राटे लेने की आदत हो तो जाहिर सी बात है दूसरा पार्टनर इससे परेशान होकर दूसरे कमरे में चला जाएगा और नजदीकियों के साथ-साथ पैशन भी खत्म।

पर्सनल हाइजीन
एक वयस्क होने के नाते किसी को भी यह बताने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए कि पर्सनल हाइजीन का ध्यान रखना कितना जरूरी है। बावजूद इसके अक्सर लोगों को ऐसे पार्टनर्स को झेलना पड़ता है जो साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखते और जिनके शरीर से बदबू आती है। यह भी एक ऐसी आदत है जो पार्टनर की उत्तेजना को खत्म कर देता है।

जरूरत से ज्यादा काम
अगर आप ऑफिस में ज्यादा देर तक काम करते हैं या ऑफिस के काम को भी घर ले आते हैं तो इससे आपके बॉस भले ही खुश हो जाएं लेकिन आपकी इस आदत का आपकी सेक्स लाइफ पर विपरित असर पड़ता है। काम से जुड़े स्ट्रेस की वजह से आपकी कामेच्छा कम हो जाती है जिससे सेक्स के प्रति दिलचस्पी घटने लगती है।

ऐल्कॉहॉल का ज्यादा सेवन
पार्टनर के साथ कभी-कभार वाइन की एक बॉटल शेयर करने में कोई हर्ज नहीं है लेकिन अगर आप हर राहत कई-कई बॉटल शराब पीते हैं तो आपकी इस आदत की वजह से न सिर्फ आपका स्वास्थ्य प्रभावित होगा बल्कि सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर पड़ेगा। ज्यादा ऐल्कॉहॉल का सेवन करने से सेक्स ड्राइव में कमी आ जाती है।

सोशल मीडिया अडिक्शन
इन दिनों ज्यादातर लोग सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और इसमें कोई बुरी बात भी नहीं है। लेकिन अगर आप जरूरत से ज्यादा समय ऑनलाइन और सोशल मीडिया पर बिताते हैं, खासतौर पर तब जब पार्टनर आपके सामने हो और आप उस पर ध्यान न दें तो इससे आपके रिश्ते पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

ज्यादा तनाव लेना
इन दिनों कपल्स और उनके रिलेशनशिप के बीच सबसे बड़ी बाधा बन रहा है स्ट्रेस यानी तनाव। फिर चाहे यह तनाव पर्सनल कारणों से हो या काम से जुड़े मुद्दों की वजह से। जहां तक संभव हो अपने स्ट्रेस को मैनेज करना सीखें ताकि आपका रिश्ता प्रभावित न हो।

loading...
शेयर करें