वाराणसी जाने से पहले आज शाम ताज महल का दीदार करेंगे फ्रांस के राष्ट्रपति

0

आगरा। इन दिनों फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों अपने भारत दौरे पर हैं। जिसके तहत आज शाम वह ताज महल का दीदार करने आगरा पहुंचेंगे। उनके आने के चलते यहां सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। ताज का दीदार करने के बाद मैक्रों के यहां से बनारस के लिए रवाना हो जाएंगे।

यूपी डिप्टी सीएम करेंगे मैक्रों की अगवानी

फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों का स्वागत यहां यूपी के डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा करेंगे। मैक्रों के साथ उनका प्रतिनिधिमंडल समेत सुरक्षाकर्मी भी मौजूद रहेंगे। रविवार का दिन होने के चलते आज यहां पर्यटकों की भारी भीड़ रहती है। जिसे देखते हुए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं।

आज ताजमहल शाम चार बजे ही बंद हो जाएगा। मैक्रों के कार्यक्रम के चलते शाम को सैलानी ताज का दीदार नहीं कर सकेंगे। मैक्रों विशेष विमान से एयरफोर्स स्टेशन पर शाम को आएंगे।

उनके दौरे के चलते भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण ने पर्यटकों के लिए शाम चार से 6:30 बजे तक ताजमहल बंद रखने का नोटिफिकेशन किया है। ताज के गेट बंद होने से एक घंटे पूर्व दोपहर तीन बजे ही पूर्वी व पश्चिमी गेट स्थित टिकट विंडो बंद हो जाएंगी।

मैक्रों के दौरे के कारण कल ताजमहल में विशेष सफाई अभियान चला। रॉयल गेट को पाढ़ लगाकर साफ किया गया। मुख्य मकबरे, उद्यान आदि में सफाई की गई। आज भी मैक्रों के ताज महल में आने से पहले एक बार फिर सफाई की जाएगी।

loading...
शेयर करें