उत्तराखंड बजट पेश करने से पहले, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत लेंगे जनता से सलाह

0

देहरादून। हाल ही में देश में आम बजट आने के बाद से देश में अफरा-तफरी का मौहाल है, ऐसे में मौजूदा केंद्र और राज्य सरकारों को काफी आलोचनाएं सुनने को मिल रही है। इन्ही सब कारणों को ध्यान में रखकर उत्तराखंड में बजट लोगों की राय पर आएगा। बता दें कि वर्ष 2018-19 का बजट जन सुझावों के आधार पर बनेगा।

जनता को कैसा बजट चाहिए सरकार इस बार लोगों के सुझाव लेगी। आपको बताते चले कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद छह स्थानों पर ‘आपका बजट आपकी राय’ कार्यक्रम के जरिये लोगों से फीडबैक और सुझाव लेंगे।

जानें किस तरह से मुख्यमंत्री जी करेंगे इस दिशा में काम

इस बार का विधानसभा का बजट सत्र गैरसैंण में तय किया जा चुका है। इस बार आने वाले बजट में आम जनता की भूमिका भी तय की जा रही है। इस बजट के आने से पहले लोगों से सुझावों लिया जिसके बाद बजट को अंतिम रूप दिया जाएगा। सुझाव लेने के लिए जनता को सरकार के पास नहीं पहुंचना होगा, बल्कि सरकार खुद आम लोगों के पास पहुंचेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने खुद इस दिशा में पहल की है।

बजट से पहले छह चरणों में अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों के बीच जाकर मुख्यमंत्री अलग-अलग विषयों पर बजट के लिए लोगों के सुझाव मांगेंगे। इनमें अहम सुझावों को राज्य में बजट में शामिल किया जाएगा। इस कड़ी में सबसे पहले 13 फरवरी को यमुनोत्री में किसानों के बीच जाकर मुख्यमंत्री उनकी राय लेंगे।

loading...
शेयर करें