सेक्स के समय दाढ़ी निभाती है अहम रोल, होते हैं कई फायदे

0

नई दिल्ली। भले ही हम 21वीं सदी में पहुंच गए हो लेकिन आज भी हमारे देश में सेक्स के विषय में बात करना अपराध की श्रेणी में माना जाता है। हालांकि यह सही नहीं है, क्योंकि जबतक किसी विषय के बारे में बात नहीं करेंगे तो आखिर उसकी जानकारी मिलेगी कैसे?

आज के समय में लगभग हर शादीशुदा और अविवाहित जोड़ा आपस में सेक्स जरूर करते हैं लेकिन अगर इन जोड़ों से सेक्स के फायदे पूछे जाए तो वह एक या दो से ज्यादा नहीं बता सकते। लेकिन आज हम आपको सेक्स के ऐसे फायदे बताते जा रहे हैं किस आपने पहले कभी नहीं सुना या पढ़ा होगा।

सेक्स शरीर को चुस्त और जवान बनाता है, यह बात तो कई लोग जानते हैं लेकिन दाढ़ी से जुड़े इस सच से शायद आप अंजान होंगे। चिकित्सा विज्ञान के अनुसार अगर पुरुष को अपनी दाढ़ी तेजी से बढ़ानी हो तो उसे रोज सेक्स करना चाहिए क्योंकि सेक्स की अवस्था में दाढ़ी सामान्य अवस्था से कहीं अधिक तेजी से बढ़ती है।

स्पर्म को हम एक अपशिष्ट पदार्थ मानते हैं पर इससे मिलने वाले लाभ के बारें में आप सोच भी नहीं सकते। वैज्ञानिकों के अनुसार स्पर्म में एक प्रकार का एंटी एजिंग प्रोटीन पाया जाता है जो महिलाओं की त्वचा और चेहरे की झुर्रियों के लिए काफी असरदार होता है।

loading...
शेयर करें