टला बड़ा रेल हादसा, समय रहते ही पटरी टूटी होने का चला पता

0

पटना। देश में एक के बाद एक हुई रेल दुर्घटनाओं से लोगों के दिलों से ट्रेन से सफर करने का डर अभी निकला भी नहीं था कि बिहार में एक बार फिर एक ऐसे ही बड़ा हादसा होते होते बचा। आपको बताते चले कि नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस मंगलवार को हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। बिहार के खगड़िया जिले के मांझी-महेशपुर रेलवे स्टेशन के बीच ग्रामीणों ने रेल पटरी टूटी हुई देखी जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत रेलवे को दी।

आपको बताते चले कि कुछ वक्त बाद ही राजधानी एक्सप्रेस यहां से गुजरने वाली थी। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि खगड़िया जिले के चौधाबन्नी के पास डाउन लाइन में पटरी को टूटा देख ग्रामीणों ने आनन-फानन में ट्रेन को रुकवाया। ट्रेन के चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर ट्रेन को रोक लिया, जिससे बड़ा हादसा होते होते टल गया।

पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि ऐसे मौसम में रेल पटरी में ‘फ्रैक्च र’ आने की घटना होती रहती है। रेल पटरी की गश्त करने वाले गैंगमैन ने ट्रैक में आए फ्रैक्च र को समय रहते देख लिया था जिसके बाद पटरी पर लाल झंडा भी लगा दिया गया था। उन्होंने कहा कि टूटी रेल पटरी की मरम्मत कर दी गई है तथा इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है।

loading...
शेयर करें