बड़ा हादसा : स्कूल से घर लौट रहे बच्चों को बेकाबू बोलेरो ने कुचला, 9 की मौत और 24 घायल

0

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर के अहियापुर के झपहां स्थित एक स्कूल में बड़ा हादसा होने की खबर सामने आई है। यहां एक अनियंत्रित बोलेरो की चपेट में आए 9 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और करीब दो दर्जन बच्चों के घायल होने की खबर है। घायल बच्चों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

ये हादसा कुछ घंटों पहले ही हुआ है। बच्चों के साथ कुछ महिलाओं की भी घायल होने की खबर है। घायलों की स्थिती गंभीर बताई जा रही है।

बताया जा रहा कि धर्मपुरी विद्यालय में छुट्टी के बाद बच्चे घर लौट रहे थे। बच्चों को सड़क पार कराया जा रहा था, तब यह घटना हुई है। जबतक कोई कुछ समझ पाता कई बच्चे इसकी चपेट में आ गए। बोलेरो चालक का भी गाड़ी पर नियंत्रण नहीं रहा जिससे बोलेरो भी पलट गई। इसमें भी सवार कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ड्राइवर नशे में था।

अनियंत्रित बोलेरो

इस हादसे से बाद से पूरे इलाके में कोहराम सा मच गया है। घटना के बाद बच्चों के परिजनों में काफी गुस्सा है। बच्चों के पैरेंट्स का कहना है कि रोड पार करवाते वक्त स्कूल की ओर से लापरवाही बर्ती गई। वहीं दुर्घना के बाद वक्त पर एंबुलेंस न आने की भी शिकायत की गई है, जिसे लेकर प्रशासन पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

घटना के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव से बातचीत कर घटना की जानकारी ली है। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज का आदेश देते हुए, इस घटना की जांच की बात कही है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने इस घटना के पीछे के कारणों की विस्तृत जांच की बात कही है। शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने बताया कि घटना से हम काफी मर्माहत हैं, घायलों की उचित चिकित्सा की व्यवस्था की जायेगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पूरे मामले की जांच करायी जायेगी और कैसे और किसी लापरवाही से यह घटना हुई, उस मामले की जांच की जायेगी। यह घटना काफी दर्दनाक है और काफी दुखद है।

 

loading...
शेयर करें