बड़ी खुशखबरी : बहुत जल्द रिक्त पदों को भरेगी रावत सरकार

0

देहरादून। अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। उत्तराखंड सरकार ने पटवारी पद के अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। दरअसल, अब सरकार ने विज्ञापित पदों में शेष 12 पदों पर अब प्रतीक्षा सूची जारी करने के आदेश दे दिए हैं। जानकारी ये भी है कि प्रतीक्षा सूची की मेरिट से प्रशिक्षण के लिए पटवारियों का चयन किया जाएगा।

Image result for indian students

बताते चलें, राजस्व उपनिरीक्षक (पटवारी) के लिए चयन प्रक्रिया तो साल 2015 में शुरू कर दी गयी थी। सरकार ने पटवारी के के रिक्त पदों पर प्रशिक्षण के लिए चयन प्रक्रिया शुरू की थी। इसके बाद विज्ञापित कुल पदों में शेष बचे पदों पर कुछ जिलों ने प्रतीक्षा सूची से अभ्यर्थियों का चयन भी कर दिया गया था।

मगर संशोधित नियमावली-2015 में प्रतीक्षा सूची से चयन के प्रावधान को शामिल नहीं गया है। यही कारण है कि राज्य के कुछ जिलों में डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट्स ने प्रतीक्षा सूची से अभ्यर्थियों का चयन किया। वहीं, कुछ जिलों में ऐसा नहीं किया गया। इसलिए जो अभ्यर्थी बाकि हैं उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना सही समझा।

यही वजह है कि जब अभ्यर्थी कोर्ट गए तब यह मामला आगे बढ़ा, जिसके बाद कोर्ट ने 17 मई 2017 को अपने आदेश में पटवारी चयन प्रक्रिया में समान प्रक्रिया अपनाते हुए अन्य जिलों में भी प्रतीक्षा सूची से चयन करने को कहा है। बताते चलें, अब कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार सभी जिलों में अभ्यर्थियों को रिक्त पदों पर मेरिट सूची से चयनित करेगी।

loading...
शेयर करें

आपकी राय